scriptमैड्रिड ओपन टेनिस : फाइनल में सितसिपास को मात देकर जोकोविक ने तीसरी बार जीता खिताब | novak djokovic third time claim madrid open tennis title | Patrika News
Tennis News

मैड्रिड ओपन टेनिस : फाइनल में सितसिपास को मात देकर जोकोविक ने तीसरी बार जीता खिताब

2011 और 2016 में यहां जीत चुके हैं जोकोविक
जोकोविक के नाम अब तक कुल 74 खिताब हैं
250 सप्ताह से एटीपी रैंकिंग में हैं नंबर वन

नई दिल्लीMay 13, 2019 / 04:44 pm

Mazkoor

novak djokovic stefanes tsitsipas

मैड्रिड ओपन टेनिस : फाइनल में सितसिपास को मात देकर जोकोविक ने तीसरी बार जीता खिताब

मैड्रिड : एटीपी रैंकिंग में नंबर वन सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को लगातार दो सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर तीसरी बार मैड्रिड ओपन टेनिस का खिताब जीत लिया। इससे पहले 2011 और 2016 में भी वह मैड्रिड ओपन जीत चुके हैं। उन्होंने फाइनल में सितसिपास को हराने में एक घंटे 32 मिनट समय लिया। जोकोविक की सितसिपास से यह दूसरी भिड़ंत थी। इससे पहले वह सितसिपास से कनाडा मास्टर्स टूर्नामेंट में भिड़े थे, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जोकोविक अब तक 74 खिताब जीत चुके हैं।

जीत पर जताई खुशी

खिताब जीतने पर जोकोविक ने खुशी जताई और कहा कि ग्रैंड स्लैम के बाद ये सबसे बड़ा टूर्नामेंट हैं। इसलिए यह जीत उनके लिए काफी अहम है और वह इस जीत से बेहद खुश हैं।
बता दें कि जोकोविक पिछले 250 सप्ताह से एटीपी रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं। मैड्रिड ओपन इस साल का उनका दूसरा खिताब है। वह इस साल आस्ट्रेलियन ओपन भी जीत चुके हैं।

महिला वर्ग में किकि ने हालेप को चौंकाया
इससे पहले मैड्रिड ओपन टेनिस के महिला एकल वर्ग के फाइनल में दो बार की चैम्पियन सिमोना हालेप को नीदरलैंड की किकि बर्टेंस ने लगातार दो सेटों में 4-6, 4-6 मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

Home / Sports / Tennis News / मैड्रिड ओपन टेनिस : फाइनल में सितसिपास को मात देकर जोकोविक ने तीसरी बार जीता खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो