scriptबिना मैच खेले ही नडाल ने फेडरर को पछाड़ा, ATP Ranking में कायम की अपनी बादशाहत | rafael nadal comes on first position in ATP Ranking | Patrika News
Tennis News

बिना मैच खेले ही नडाल ने फेडरर को पछाड़ा, ATP Ranking में कायम की अपनी बादशाहत

हालिया जारी एटीपी रैंकिंग में स्पेन के राफेल नडाल फिर से शीर्ष स्थान पर आ गए हैं। फेडरर दूसरे जबकि सिलिच तीसरे स्थान पर हैं।

नई दिल्लीApr 03, 2018 / 11:42 am

Prabhanshu Ranjan

nadel

नई दिल्ली। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल फिर से एटीपी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। नडाल ने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को धकेलते हुए सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। रोजर फेडरर को पिछले महीने मियामी ओपन के राउंड ऑफ-64 में आस्ट्रेलिया के थांसी कोककिनकिस के हाथों मिली 6-3, 3-6, 6-7 से हार का खामियाजा भुगतना पड़ा है। जबकि चोट के कारण कोर्ट से दूर चल रहे नडाल बिना कोई मैच खेले ही एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर आने में सफल हुए।

जॉन इश्नेर ने लगाई लंबी छलांग –
मियामी ओपन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अमरीकी जॉन इश्नेर ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। मियामी ओपन का खिताब जीतने वाले इश्नेर ने आठ स्थान की छलांग लगाई है और अब वह नौवें स्थान पर आ गए हैं। वही मियामी ओपन के फाइनल में इश्नेर के हाथों मात खाने वाले जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वरेव एक स्थान चढ़ कर चौथे स्थान पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें – ATP Ranking: मियामी ओपन जीतने वाली अमरीकी स्टार स्टीफंस शीर्ष 10 में हुई शामिल

मारिन सिलिच तीसरे स्थान पर बरकरार-
हालिया जारी रैंकिंग में राफेल नडाल और रोजर फेडरर के बाद तीसरे स्थान पर मारिन सिलिच बरकरार हैं। मारिन सिलिच भले ही तीसरे स्थान पर हो लेकिन रेटिंग अंकों के लिहाज से राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने उनपर काफी लंबी बढ़त बना रखी है। सिलिच के खाते में 4985 अंक है। जबकि फेडरर के खाते में 8660 और नडाल के खाते में 8770 अंक है। टॉप टेन में शामिल अन्य खिलाड़ियो में अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने क्रमश: अपना छठा, सातवां और आठवां स्थान कायम रखा है।

Home / Sports / Tennis News / बिना मैच खेले ही नडाल ने फेडरर को पछाड़ा, ATP Ranking में कायम की अपनी बादशाहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो