scriptMadrid Open 2023: राफेल नडाल के फैंस को बड़ा झटका, चोट के चलते मैड्रिड ओपन से हुए बाहर | Rafael Nadal has withdrawn from the Mutua Madrid Open 2023 due to injury | Patrika News
Tennis News

Madrid Open 2023: राफेल नडाल के फैंस को बड़ा झटका, चोट के चलते मैड्रिड ओपन से हुए बाहर

नडाल ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा , “मुझे ऑस्ट्रेलिया में यह चोट लगी थी। शुरू में यह छह से आठ सप्ताह की रिकवरी अवधि थी लेकिन अब 14 हफ्ते हो चुके हैं। सच्चाई यह है कि स्थिति वह नहीं है जो हमने सोची थी।”

नई दिल्लीApr 20, 2023 / 08:17 pm

Siddharth Rai

nadal.png

Madrid Open 2023: 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल अपनी मौजूदा चोट चिंताओं के कारण मैड्रिड ओपन से हट गए हैं जिससे उनकी फ्रेंच ओपन की तैयारियों को ताजा झटका लगा है। 36 वर्षीय नडाल अपने बाएं पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण इंडियन वेल्स मास्टर्स, मियामी ओपन, मोंटे कार्लो मास्टर्स और चल रहे बार्सिलोना ओपन से हट गए थे। वह अपनी चोट से उबर रहे हैं और उनका पूरा ध्यान पूरी फिटनेस हासिल करने पर है।

नडाल ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा , “मुझे ऑस्ट्रेलिया में यह चोट लगी थी। शुरू में यह छह से आठ सप्ताह की रिकवरी अवधि थी लेकिन अब 14 हफ्ते हो चुके हैं। सच्चाई यह है कि स्थिति वह नहीं है जो हमने सोची थी।” उन्होंने कहा, “सभी चिकित्सा निर्देशों का पालन किया गया लेकिन आकलन वह नहीं रहा जो शुरू में हमें बताया गया था और अब हम खुद को मुश्किल स्थिति में पा रहे हैं।”

नडाल ने कहा, “सप्ताह गुजर रहे हैं मुझे भ्रम था कि मैं उन टूर्नामेंट में खेल सकूंगा जो मेरे करियर में महžव रखते हैं जैसे मोंटे कार्लो, बार्सिलोना, मैड्रिड, रोम, फ्रेंच ओपन और फिलहाल मैं मोंटे कार्लो और बार्सिलोना में नहीं खेल पाया हूं। मैं मैड्रिड में भी नहीं खेल पाऊंगा।”

उन्होंने कहा,”चोट अभी तक भरी नहीं है और मैं नहीं बता सकता कि मुझे हिस्सा लेने के लिए क्या करना है मैं कोई समय सीमा नहीं बता सकता क्योंकि मैं जानता हूं कि मैं आपको बता सकता हूं लेकिन मैं नहीं जानता।” 14 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन का मई में इस टूर्नामेंट में भाग लेना भी संदिग्ध नजर आ रहा है जहाँ वह पिछले चैंपियन हैं। वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में हारने के बाद से ही कोर्ट से बाहर हैं। मैड्रिड मास्टर्स 27 अप्रैल को शुरू होगा जहाँ नडाल पांच बार के विजेता हैं।

Home / Sports / Tennis News / Madrid Open 2023: राफेल नडाल के फैंस को बड़ा झटका, चोट के चलते मैड्रिड ओपन से हुए बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो