scriptमोंटे कार्लो मास्टर्स में राफेल नडाल की अप्रत्याशित हार | Rafael Nadal's unexpected defeat in Monte Carlo Masters | Patrika News
Tennis News

मोंटे कार्लो मास्टर्स में राफेल नडाल की अप्रत्याशित हार

12वीं बार खिताब जीतने से चूके नडाल।
दूसरी रैंक के नडाल को 18वीं रैंक के फेबियो ने हराया।
हार पर बोले नडाल- मैं हार का हकदार था।

Apr 21, 2019 / 02:24 pm

Manoj Sharma Sports

Rafael Nadal

फ्रांस। स्पेनिश टेनिस स्टार राफेन नडाल को मोंट कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा है। नडाल के लिए शर्मनाक बात ये रही है उन्हें अपने से 16 रैंक ऊपर के खिलाड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

शनिवार को खेले गए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में एटीपी रैंकिंग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल को एटीपी रैंकिंग में 18वें नंबर के खिलाड़ी इटली के फेबियो फेग्निनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

इटली के फेबियो फेग्निनी ने नडाल को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में नडाल पूरी तरह से फीके नजर आए और एक साधारण खिलाड़ी की तरह से हारकर बाहर हो गए।

12वीं बार खिताब जीतने से चूके नडाल-

फेबियो ने नडाल को एक घंटे और 37 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार दबाव में रखा। इस हार के साथ ही नडाल का 12वीं बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। आपको बता दें कि एटीपी रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी दिग्गज नोवाक जोकोविक पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

फाइनल में फेबियो का सामना सर्बिया के दूसान लाजोविक से होगा। दूसान मास्टर्स 1000 फाइनल में पहली बार खेल रहे हैं।

हार के बाद क्या बोले नडाल-

अपने से नीची रैंक के खिलाड़ी के हाथों हारने के बाद नडाल ने कहा, “मैंने क्ले कोर्ट पर पिछले 14 वर्षों में सबसे खराब मैचों में से एक खेला है। इसमें सकारात्मक चीजें ढूंढ़ना मुश्किल है, मैं हार का हकदार था।”

खेल समाचार ( Sports News ) से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस समाचार ( tennis News ) के हर अपडेट.

Home / Sports / Tennis News / मोंटे कार्लो मास्टर्स में राफेल नडाल की अप्रत्याशित हार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो