scriptराफेल नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स से वापस लिया नाम, फ्रेंच ओपन में खेलना भी संदिग्ध | Rafael Nadal struggles continues withdraws from Monte-Carlo Masters 2024 because of injury | Patrika News
Tennis News

राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स से वापस लिया नाम, फ्रेंच ओपन में खेलना भी संदिग्ध

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने मोंटे-कार्लो मास्टर्स से हटने की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में चोट लगने के बाद नडाल एक साल कोर्ट से दूर हैं। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर पुष्टि की है कि उनका शरीर अभी भी टॉप-फ़्लाइट टेनिस की कठोरता के अनुरूप नहीं है।

नई दिल्लीApr 05, 2024 / 02:24 pm

Siddharth Rai

rafael_nadal.jpg

Rafael Nadal withdraws from Monte-Carlo Masters 2024: स्पेनिश टेनिस दिग्गज राफेल नडाल ने स्वास्थ्य कारणों से आगामी मोंटे कार्लो मास्टर्स से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नाम वापस लेने से नडाल की मई के अंत में 15वें फ्रेंच ओपन खिताब के लिए रौलां-गैरो लौटने की उम्मीद पर भी संशय है।

नडाल ने सोशल मीडिया पर लिखा, “ये मेरे लिए बहुत कठिन क्षण हैं। दुर्भाग्य से मुझे आपको बताना पड़ रहा है कि मैं मोंटे-कार्लो में नहीं खेलूंगा। मेरा शरीर मुझे इसकी इजाजत नहीं देगा। भले ही मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और खेलने की पूरी इच्छा के साथ हर दिन अधिकतम प्रयास कर रहा हूं। उन टूर्नामेंटों में फिर से प्रतिस्पर्धा करें जो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं, सच्चाई यह है कि मैं आज नहीं खेल सकता।”

22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता की पिछली गर्मियों में हिप की सर्जरी हुई थी, और इस साल की शुरुआत में एक्शन में वापसी के बाद उन्होंने केवल तीन मैच खेले हैं। क्वार्टर फाइनल में जॉर्डन थॉम्पसन से हारने से पहले उन्होंने डोमिनिक थिएम और जेसन कुबलर को हराया, लेकिन उनकी पुरानी चोट के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटना पड़ा।

स्पैनियार्ड ने लिखा, “आपको अंदाजा नहीं है कि इन स्पर्धाओं में न खेल पाना मेरे लिए कितना कठिन है। केवल एक चीज जो मैं कर सकता हूं, वह है स्थिति को स्वीकार करना और खेलने के लिए उत्साह और इच्छाशक्ति को बनाए रखते हुए तत्काल भविष्य पर ध्यान देने की कोशिश करना।” अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी नडाल ने मोंटे कार्लो में रिकॉर्ड 11 खिताब जीते हैं, जिनमें से आखिरी 2018 में था। वह 2019 में सेमीफाइनल में हार गए, और 2021 में क्वार्टर में, जबकि 2020, 2022 और 2023 संस्करणों से चूक गए।

Home / Sports / Tennis News / राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स से वापस लिया नाम, फ्रेंच ओपन में खेलना भी संदिग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो