ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने के बाद फेडरर का बयान, 'संन्यास का नहीं है कोई प्लान'

- रोजर फेडरर ( Roger Federer ) को ऑस्ट्रेलियन ओपन ( Australia Open ) के सेमीफाइनल मुकाबले में सर्बिया के नोवाक जोकोविक के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

By: Kapil Tiwari

Published: 31 Jan 2020, 08:20 AM IST

मेलबर्न। स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ( Roger Federar ) को ऑस्ट्रेलियन ओपन ( Australia Open ) के सेमीफाइनल में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबले में फेडरर को सर्बिया के नोवाक जोकोविक ( novak djokovic ) के हाथों पुरूष एकल वर्ग में 7-6 (1), 6-4, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा। फेडरर की हार के बाद फिर से उनकी रिटायरमेंट की खबरें आने लगी थीं, लेकिन फेडरर ने संन्यास लेने की सभी अटकलों को खारिज कर दिया है।

आठवें ऑस्ट्रेलियन ओपन से एक कदम दूर जोकोविक, फेडरर को मात देकर फाइनल में बनाई जगह

संन्यास को लेकर क्या बोले फेडरर?

मैच खत्म होने के बाद फेडरर ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगा था कि मैं फाइनल में जगह बना लूंगा।" 38 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, "आप नहीं जानते कि भविष्य कैसा है। खासकर मेरी उम्र जितनी है उसके बाद आप कुछ नहीं कह सकते। मैं आत्मविश्वासी हूं, जिस तरह से मैं महसूस कर रहा हूं, वो शानदार है, ईमानदारी से कहूं तो मैं अच्छा खेला। इसलिए संन्यास का कोई प्लान नहीं है।"

फेडरर के लिए आसान नहीं रही सेमीफाइनल तक की राह

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में आने के लिए फेडरर को कड़ा पसीना बहाना पड़ा था। अमेरिका के टैनी सैंडग्रेन ने पांच सेट तक चले मैच में उन्हें काफी परेशान किया था। फेडरर हालांकि विजयी रहे और अंतिम-4 में पहुंचे थे। हार को लेकर उन्होंने कहा, "सैंडग्रेन के मैच के बाद मैं स्कैन के लिए गया था। उसके बाद मैं पूरी तरह से सही था। इसके बाद ज्यादा मेहनत नहीं की। मैंने अभ्यास भी नहीं किया। मैंने अगले दिन छुट्टी ली। अगर मुझे लगता कि मैं जीत नहीं सकता तो मैं कोर्ट पर नहीं जाता।"

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned