फेडरर ने चुकता किया एंडरसन के खिलाफ अपना हिसाब, सेमीफाइनल में हारी हालेप

  • सेमीफाइनल में पहुंचे 37 साल के फेडरर।
  • एंडरसन के खिलाफ विंबलडन में मिली हार का लिया बदला।
  • सेमीफाइनल में शापोवालोप से भिड़ेंगे फेडरर।

By: Mazkoor

Updated: 29 Mar 2019, 04:10 PM IST

मियामी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

तीन बार के मियामी ओपन विजेता 37 वर्षीय फेडरर ने सीधे सेटों में साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन को सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से शिकस्त दी। अब सेमीफाइनल में फेडरर का मुकाबला कनाडा के 19 वर्षीय डेनिस शापोवालोव से होगा।

फेडरर ने चुकता किया एंडरसन का हिसाब

फेडरर ने एंडरसन को हराकर पिछला हिसाब भी चुकता कर दिया है। एंडरसन ने पिछले साल विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में फेडरर को शिकस्त दी थी। इस बार स्विस खिलाड़ी एंडरसन पर भारी पड़ा और हराकर ही दम लिया।

अपने अंतरराष्ट्रीय टेनिस करियर में 20 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके फेडरर को एंडरसन के खिलाफ जीत हासिल करने में कोई खास परेशानी नहीं हुई। पहला सेट उन्होंने आसानी से जीत लिया और दूसरे सेट में उन्हें एंडरसन के कुछ चुनौती मिली, लेकिन फेडरर ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए शानदार जीत हासिल की। फेडरर ने यह मुकाबला एक घंटे और तीस मिनट में अपने नाम किया।

फेडरर के खिलाफ मुकाबले को लेकर उनका विरोधी उत्साहित
दूसरी ओर सेमीफाइनल में फेडरर के विरोधी शापोवालोव उनसे मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, "उनके खिलाफ खेलना किसी सपने के सच होने जैसा होगा। मैंने पूरे जीवन इसी क्षण का इंतजार किया है और मैं अपने आदर्श के खिलाफ मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट का सेमीफाइनल खेलूंगा।"

सेमीफाइनल में हारी हालेप

मियामी ओपन में रोमानिया की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप का सफर समेफाइनल में आकर थम गया। महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में हालेप को कैरोलिना प्लिसकोवा के हाथों सीधे सेटों में शिकस्त झेलनी पड़ी। प्लिसकोवा ने हालेप को 7-5, 6-1 से हराकर फाइनल का टिकट कटाया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned