scriptयूएस ओपन : सानिया—बोपन्ना का जबरदस्त प्रदर्शन, पहुंचे अगले दौर में | Patrika News
खेल

यूएस ओपन : सानिया—बोपन्ना का जबरदस्त प्रदर्शन, पहुंचे अगले दौर में

रोहन बोपन्न और सानिया मिर्जा दोनों ने ही डबल्स में अपने अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में जगह बनाई।

नई दिल्लीSep 03, 2017 / 10:07 am

Nikhil Sharma

US Open,Sania Mirza,Rohan Bopanna

US Open,Sania Mirza,Rohan Bopanna

न्यूयॉर्क। अमरीकी ओपन में रविवार का दिन भारत के लिए बेहद ही अच्छा रहा। रोहन बोपन्न और सानिया मिर्जा दोनों ने ही अपने डबल्स में अपने अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में जगह बनाई।

महिला डबल्स में सानिया और उनकी महिला साथी चीन की पेंग शुआई ने स्लोवाकिया की जाना केपेलोवा और मैगडालेना रायबारिकोवा को दो घंटे में ही हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।
भारतीय दर्शकों की संख्या के बीच दोनों ने पहले सेट में 5—1 से बढ़त गंवाई। जिसके बाद उन्होंने पहला सेट 7—6 से गंवा दिया। दूसरे सेट में दोनों ने स्लोवाकिया की लड़कियों पर 4—3 से बढ़त बनाई और 5 तक इसको जारी रखा और 6—3 से दूसरा सेट जीतकर जबरदस्त वापसी की। तीसरे सेट में सानिया मिर्जा उनकी साथी को जबरदस्त शुरुआत की जरूरत थी, जिसमें दोनों कामयाब भी रही। दोनों ने 5—1 से बढ़त बना ली।
जबरदस्त शुरुआत के बाद उन्होंने आखिरकार स्लोवाकिया की खिलाड़ियों को 6—3 से शिकस्त देकर अगले दौर में जगह बना ली। अब अगले दौर में उनका मुकाबला सोराना सिरस्टिया और सारा सोरिब्स टोरमो से होगा।

बोपन्ना का भी जलवा
वहीं रोहन बोपन्ना ने मिक्स्ड डबल्स में अपने कनेडियन पार्टनार गाबरियाला डेबरोवस्की के साथ मिलकर हिथर वाटसन और हेनरी कोनिटेन को जबरदस्त मुकाबले में हरा दिया। दोनों ने कड़ी चुनौती देते हुए पहला सेट 6—4 से जीत लिया, लेकिन दूसरे सेट में उनका जीतना मुश्किल रहा और वह 4—6 से सेट हार गए। वहीं तीसरे और अंतिम सेट में बोपन्ना ने अपने साथी संग मिलकर शानदार प्रदर्शन किया और 13—11 से जीत लिया।
बोपन्ना और उनके साथी को विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने हराकर बाहर कर दिया था, लेकिन इस बार दोनों ने मिली अपनी हार का बदला चुका लिया और शानदार जीत के बाद अगले दौर में प्रवेश किया। अब दोनों का सामना अगले दौर में मारिया जोस मार्टिनेज सांचेज और निकोलस मोनरो से होगा।

Home / Sports / यूएस ओपन : सानिया—बोपन्ना का जबरदस्त प्रदर्शन, पहुंचे अगले दौर में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो