scriptAustralian Open : वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप को हरा सेरेना अंतिम-8 में | serena williams beat Simona Halep and cruise to the quarterfinals | Patrika News
Tennis News

Australian Open : वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप को हरा सेरेना अंतिम-8 में

अमेरिका की सेरेना विलिम्स ने सोमवार को वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को तीन सेटों तक चले कड़े मुकाबले में मात दी। सेरेना ने महिला एकल वर्ग के चौथे दौर के मुकाबले में 6-1, 4-6,6-4 से जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

नई दिल्लीJan 21, 2019 / 04:29 pm

Siddharth Rai

australian open

Australian Open : वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप को हरा सेरेना अंतिम-8 में

नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं। अमेरिका की सेरेना विलिम्स ने सोमवार को हालेप को तीन सेटों तक चले कड़े मुकाबले में मात दी। सेरेना ने महिला एकल वर्ग के चौथे दौर के मुकाबले में 6-1, 4-6,6-4 से जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इस कोर्ट पर वापसी कर खेलना रास आया –
मैच के बाद सेरेना ने कहा, “यह वाकई शानदार और काफी करीबी मैच था। मुझे टेनिस खेलना, यहां आना पसंद है। इस कोर्ट पर वापसी कर खेलना मुझे रास आया। मुझे अपने खेल को और आगे ले जाने की जरूत है। हालेप इस समय नंबर-1 खिलाड़ी हैं और उसका कारण है। वह महान हैं।” पिछले साल सेरेना ने बच्ची के जन्म के कारण आस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं लिया था। वह 2017 में इस टूर्नामेंट की विजेता रह चुकी हैं। सेरेना के पास सात आस्ट्रेलियन ओपन खिताब हैं। कुल 23 ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना अपने आठवें आस्ट्रेलियन ओपन को जीतने के की रेस में क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा से भिड़ेंगी। प्लिसकोवा ने स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को 6-3, 6-1 से मात दे अंतिम-8 में प्रवेश किया है। इस हार के साथ ही पिछले साल की उप-विजेता हालेप का इस टूर्नामेंट का सफर खत्म हो गया है।

 

https://twitter.com/serenawilliams?ref_src=twsrc%5Etfw

स्वितोलिना ने कीज को हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई-
वहीं यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने सोमवार को तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में अमेरिका की मैडिंसन कीज को मात देकर साल के अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया। स्वितोलिना ने मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में खेले गए चौथे दौर के मैच में कीज को 6-2, 1-6, 6-1 से शिकस्त दी। यूक्रेन की खिलाड़ी ने एक घंटे और 36 मिनट तक चले इस मैच में दमदार शुरुआत की और पहले सेट में सीधे चार गेम की बढ़त बना ली। कीज ने वापसी करने की कोशिश करते हुए एक अंक अपने नाम किया लेकिन वह पहला सेट हार गई। दूसरे सेट में कीज का खेल बेहतरीन रहा। उन्होंने शानदार खेल दिखाया और स्वितोलिना को बिना कोई मौका दिए मैच का बराबरी पर ला खड़ा किया। स्वितोलिना हालांकि, तीसरे और निर्णायक सेट में फॉर्म में नजर आई। उन्होंने सेट को 6-1 से अपने नाम करते हुए मैच जीत लिया।

Home / Sports / Tennis News / Australian Open : वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप को हरा सेरेना अंतिम-8 में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो