scriptTennis : पैर की चोट के सिमोना हालेप चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से बाहर | Simona Halep withdraws from final tuneup for U.S. Open | Patrika News
Tennis News

Tennis : पैर की चोट के सिमोना हालेप चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से बाहर

सिमोना हालेप ने चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से नाम वापस लेने का मन बनाया है। हालेप के इस फैसले से उनके फैंस को करारा झटका लगा है।

नई दिल्लीAug 21, 2018 / 11:46 am

Siddharth Rai

नई दिल्ली। वर्ल्ड नम्बर-1 रोमानियाई टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से नाम वापस लेने का मन बनाया है। हालेप के इस फैसले से उनके फैंस को करारा झटका लगा है। दरअसल हालेप ने अपना नाम पैर में चोट के कारण वापस लिया है। इस बात की जानकारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ने दी।

हालेप ने ने अमेरिकन ओपन से अपना नाम वापस लिया
रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी हालेप ने कहा,”मैं इस टूर्नामेंट में खेलना चाहती थी और मैंन देखा कि कई प्रशंसकों ने मुझे यहां खेलते देखने के लिए टिकट खरीदे थे लेकिन मुझे पैर में दर्द की समस्या है। मुझे आराम की जरूरत है।”समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली हालेप ने 2014 से कनेक्टिकट टेनिस सेंटर में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। हालेप के स्थान पर स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनकिक अमेरिकी ओपन में इटली की कामिला जियोर्जि का सामना करेंगी। इस से पहले अगस्त में सिनसिनाटी ओपन में हालेप को फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड्स की टेनिस खिलाड़ी किकि बर्टेस ने 2-6, 7-6 (8-6), 6-2 से हराकर ख़िताब अपने नाम कर लिया था। बता दें ये तीसरी बार था जब हालेप सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में हारी थी।

जो विलफ्राइड सोंगा ने भी लिया नाम वापस
इतना ही नहीं दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जो विलफ्राइड सोंगा ने चोटिल होने के कारण साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से नाम वापस ले लिया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, सोंगा को घुटने में चोट लगी और इस कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए। अमेरिकी टेनिस संघ ने इसकी जानकारी दी। अमेरिकी टेनिस संघ ने कहा कि चोटिल सोंगा के स्थान पर इस टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी जेम्स डकवर्थ को शामिल किया जाएगा। यह तीसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट है, जिसमें सोंगा शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने इस साल केवल छह मैच खेले हैं। वर्तमान में वह विश्व रैंकिंग में 64वें स्थान पर हैं।

Home / Sports / Tennis News / Tennis : पैर की चोट के सिमोना हालेप चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो