scriptMonte Carlo Masters : सितसिपास और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में बड़े उलटफेर का शिकार | Stefanos Tsitsipas and Daniil Medvedev out of monte carlo masters | Patrika News
Tennis News

Monte Carlo Masters : सितसिपास और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में बड़े उलटफेर का शिकार

Monte Carlo Masters : मोंटे कार्लो मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में दूसरी सीड स्टेफनोस सितसिपास और तीसरी सीड दानिल मेदवेदेव हारकर बाहर हो गए हैं। जबकि वर्ल्‍ड के नंबर एक नोवाक जोकोविच और चौथी सीड कैस्पर रूड पहले राउंड 16 में ही हारकर बाहर हो गए थे। इस तरह चार टॉप सीड बाहर हो चुके हैं।

नई दिल्लीApr 15, 2023 / 04:01 pm

lokesh verma

tsitsipas-and-medvedev-out-of-monte-carlo-masters.jpg

सितसिपास और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में बड़े उलटफेर का शिकार।

Monte Carlo Masters : मोंटे कार्लो मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में दूसरी सीड स्टेफनोस सितसिपास और तीसरी सीड दानिल मेदवेदेव बड़े उलटफेर का शिकार हुए हैं। दोनों स्‍टार खिलाड़ी हारकर मोंटे कार्लो मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस तरह टूर्नामेंट में सभी चार टॉप सीड सीजन के पहले क्ले कोर्ट टूर्नामेंट के अंतिम चार यानी सेमी फाइनल में पहुच पाने में असफल रहे हैं। बता दें कि वर्ल्‍ड के नंबर एक नोवाक जोकोविच और चौथी सीड कैस्पर रूड इससे पहले गुरुवार को राउंड 16 में ही हारकर बाहर हो गए थे।
दो बार के गत चैंपियन यूनान के स्टेफनोस सितसिपास को टेलर फ्रिट्ज के साथ मुकाबले में 18 गलतियां भारी पड़ीं। इस तरह अमेरिका के फ्रिट्ज ने यूनानी खिलाड़ी का 12 मैचों का विजय रथ महज 70 मिनट में रोक दिया। टेलर फ्रिट्ज ने स्टेफनोस सितसिपास को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से आसानी से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

फ्रिट्ज और रुब्लेव के बीच होगा मुकाबला

फ्रिट्ज की सितसिपास के खिलाफ यह पहली जीत है। इससे पहले उन्होंने सितसिपास से पिछले सभी तीन मुकाबले हारे थे। फ्रिट्ज का सेमीफाइनल में रूस के आन्द्रेई रुब्लेव से मुकाबला होगा। पांचवीं सीड रुब्लेव ने जर्मनी के क्वालीफायर जान लेनार्ड स्ट्रफ को 6-1, 7-6(5) से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर पाकिस्तान को किया शर्मसार



दूसरे सेमीफाइनल में भि‍ड़ेंगे रुने और सिनर

वहीं, दूसरा सेमीफाइनल डेनमार्क के होल्गर रुने और इटली के जानिक सिनर के बीच होगा। रुने ने इन फॉर्म मेदवेदेव को 6-3, 6-4 से हराकर अपने दूसरे मास्टर्स सेमीफाइनल में जगह बना ली। सातवीं सीड सिनर ने हमवतन लोरेंजो मुसेटी को 6-2, 6-2 से हराकर इस सत्र में अपने तीसरे मास्टर्स सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें

IPL के बाद टीम इंडिया आएगी एक्‍शन मोड में, जानें वनडे वर्ल्ड कप तक का पूरा शेड्यूल

Home / Sports / Tennis News / Monte Carlo Masters : सितसिपास और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में बड़े उलटफेर का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो