टेनिस : भारत की डेविस कप टीम में लिएंडर पेस की वापसी, सुमित नागल को भी मिली जगह

गुरुवार को भारत ने आठ सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम का गैरखिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल को बनाया गया है।

Mazkoor Alam

14 Nov 2019, 10:45 PM IST

नई दिल्ली : पाकिस्तान से डेविस कप का ग्रुप मुकाबला खेलने के लिए गुरुवार को आठ सदस्यीय भारतीय टेनिस टीम का ऐलान कर दिया गया। इस टीम में एक साल बाद दिग्गज युगल टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को भी जगह दी गई है।

सुमित नागल को भी मिली जगह

पेस के अलावा दिल्ली के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को भी जगह मिली है। इनके अलावा टीम में रामकुमार रामनाथन, शशि कुमार मुकुंद और रोहन बोपन्ना को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि इन खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाकर खेलने से मना कर दिया था। अखिल भारतीय टेनिस संघ की चयन समिति ने इस आठ सदस्यीय टीम में जीवन नंदुचेझियन, साकेत मायनेनी और सिद्धार्थ रावत को भी जगह दी है। भारत को एकल रैंकिंग में भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वर की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी, क्योंकि इसी महीने वह शादी करने जा रहे हैं। इसलिए उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। उनकी अनुपस्थिति में एकल में सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन के एकल में चुनौती पेश करने की उम्मीद है।

न्यूट्रल वेनू पर हो सकता है मैच

पहले यह मुकाबला पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होना था, लेकिन ऐसा बताया जाता है कि अखिल भारतीय टेनिस महासंघ से बातचीत के बाद पाकिस्तान किसी तटस्थ जगह पर यह मैच खेलने के लिए तैयार हो गया है। लेकिन आधिकारिक रूप से इसका अभी ऐलान नहीं किया गया है और न ही आईटीएफ ने इसकी आधिकारिक घोषणा की है कि यह मैच कहां होगा।

भारतीय टीम : सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशि कुमार मुकुंद, साकेत मायनेनी, रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस, जीवन एन. और सिद्धार्थ रावत।
कप्तान : रोहित राजपाल, कोच : जीशान अली, फिजियो : आनंद कुमार, टीम मैनेजर : सुंदर अय्यर।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned