नडाल ने जीता यूएस ओपन का खिताब

स्पेन के राफेल नडाल ने यूएस ओपन का खिताब जीत लिया है। 

By:

Published: 11 Sep 2017, 04:40 AM IST

नई दिल्ली। साल के चौथे ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के फाइनल में स्पेन के राफेल नडाल ने दक्षिण अफ्रीका एंडरसन को हरा दिया है। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने 32 रैंकिंग वाले एंडरसन को आसानी से सीधे सेटों में मात दी। खिताबी भिड़ंत में नडाल ने एंडरसन को 6-3,6-3,6-4 से हरा कर तीसरी बार यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही नडाल ने अपना 16वां ग्रैंडस्लैम खिताब भी पूरा किया। आपको बता दें कि फ्रेंच ओपन के बादशाह नडाल का इस साल में यह तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है।

 

rafa

तीसरी बार बने यूएस ओपन के विनर
स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने यूएस ओपन का तीसरा खिताब जीता। इससे पहले वे तीन बार फाइनल में पहुंचे थे। जिसमें दो बार जीत हासिल कर पाने में कामयाब हो पाए। नडाल ने 2010 और 2013 में यूएस ओपन का खिताब जीता था।

 हर बार हराने में रहे कामयाब
नडाल और एंडरसन के बीच यह पांचवा मुकाबला था। इससे पहले खेले गए सभी चार मैचों में नडाल एंडरसन को हरा चुके थें। अब दोनों के हुए मुकाबलों को रिकॉर्ड 5-0 हो गया है। खिताबी मुकाबले में एंडरसन राफा के सामने शुरुआत से ही संघर्ष करते दिखे।

rafa

सेमीफाइनल में पोत्रो को दी थी मात
31 वर्षीय स्पेनिश स्टार नडाल ने सेमीफाइनल में अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से पराजित किया। जबकि एंडरसन स्पेन के 12वें वरीय पाब्लो कैरिनो बुस्ता को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से शिकस्त देते हुए फाइनल में पहुंचे थें।

पांच दशक बाद एंडरसन
दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी भले ही खिताब जीत पाने में नाकाम रहे हो, लेकिन यूएस ओपन में उनका सफर बेहतरीन रहा। एंडरसन पिछले 52 वर्षो में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बने। उनसे पहले 1965 में क्लिफ डिस्डेल यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। साथ ही एंडरसन पिछले 44 वर्षो के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग के पहले पुरुष खिलाड़ी बनें।

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned