US OPEN TENNIS: फेडरर, जोकोविक ने अगले दौर में बनाई जगह

US OPEN TENNIS: फेडरर, जोकोविक ने अगले दौर में बनाई जगह

Akashdeep Singh | Publish: Aug, 29 2018 03:07:22 PM (IST) टेनिस

अमेरिकी ओपन में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक ने अच्छी शुरुआत करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर और सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने अच्छी शुरुआत करते हुए अमेरिकी ओपन के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम में पुरुष एकल वर्ग में जहां फेडरर ने जापान के योशिहितो निशिओका को मात दी, वहीं जोकोविक ने हंगरी के मार्टन फुसोविक्स को हराया। स्विट्जरलैंड के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी स्टान वावरिंका ने अच्छी वापसी करते हुए अमेरिकी ओपन के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ ही ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे भी अगले दौर में पहुंच चुके हैं।

 

 

फेडरर सीधे सेटों से जीत अगले दौर में-
समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, 37 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी फेडरर ने योशिहितो को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना फ्रांस के बेनोइट पेरे से होगा। पेरे ने अपने पहले दौर के मैच में आस्ट्रिया के डेनिस नोवाक को 7-6 (6), 3-6, 7-5 , 7-6 (5), से हराया था।


जोकोविक भी अगले दौर में-
अपने करियर के 14वें ग्रैंड स्लैम खिताब को जीतने की कोशिश में आगे बढ़ रहे जोकोविक ने मार्टन को 6-3, 3-6, 6-4, 6-0 से हराकर बाहर किया। अगले दौर में उनका सामना अमेरिका के टेनीस सैंडग्रीन से होगा।


वावरिंका भी अगले दौर में-
साल के चौथे ग्रैंड स्लैम में वावरिंका ने पुरुष एकल के पहले दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को मात दी। वावरिंका ने दिमित्रोव को आर्थर एशे स्टेडियम में सोमवार देर रात खेले गए मैच में 6-3, 6-2, 7-5 से हराया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों के बीच यह मैच दो घंटे और 24 मिनट तक चला। वावरिंका का सामना अब अगले दौर में फ्रांस के युगो हेम्बर्ट से होगा। हेम्बर्ट ने अपने पहले दौर के मुकाबले में अमेरिका के कोलिन एल्टामिरानो को 6-3, 7-6 (4), 6-3 से हराकर अगले दौर में कदम रखा।


मरे भी अगले दौर में-
हिप इंजरी से उबरने के बाद शानदार वापसी करते हुए ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने साल के चौथे और आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के अगले दौर में कदम रख लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मरे ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को मात दी। ब्रिटेन के 31 वर्षीय खिलाड़ी मरे ने लुइस एम्सट्रोंग स्टेडियम में खेले गए इस मैच में डकवर्थ को 6-7 (5-7), 6-3, 7-5, 6-3 से हराकर अगले दौर में कदम रखा। दूसरे दौर में मरे का सामना स्पेन के फर्नादो वर्डास्को से होगा। मरे ने कहा कि वह इस समय टेनिस में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर रहे हैं।

Ad Block is Banned