विंबलडन : सेरेना विलियम्स और सिमोना हालेप ने सेमीफाइनल में जगह बनाई, फेडरर अंतिम-8 में

  • Serena Williams ने हमवतन एलिसन रिस्के को हराया
  • सिमोना हालेप ने चीन की शुई झांग को दी मात

By: Mazkoor

Published: 09 Jul 2019, 10:40 PM IST

लंदन : डब्लूटीए रैंकिंग्स (WTA Rankings) में पहले स्थान पर रह चुकी दो महिला टेनिस खिलाड़ी अमरीका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) और रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) ने मंगलवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन (Wimbledon) में अपना-अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया। वहीं पुरुष एकल वर्ग में महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने (Roger Federer) अपने अंतिम-16 का मुकाबला जीतकर क्वार्टरफाइनल में कदम रखा।

सेरेना विलियम्स कड़ी टक्कर के बाद जीतीं

सेरेना विलियम्स को हमवतन खिलाड़ी एलिसन रिस्के से कड़ी टक्कर मिली। सेरेना ने तीन सेट तक चले इस मुकाबले में रिस्के को 6-4, 4-6, 6-3 से मात दी। रिस्के को हराने के लिए उन्हें कोर्ट में दो घंटे एक मिनट तक पसीना बहाना पड़ा। रिस्के ने पहले सेट में शुरुआती बढ़त ले ली थी, लेकिन वापसी करते हुए सेरेना ने यह सेट अपने नाम कर लिया, लेकिन रिस्के ने भी आसानी से हार नहीं मानने की ठान रखी थी और दूसरा सेट सेरेना से छीन कर मामला बराबरी पर पहुंचा दिया। हालांकि तीसरे सेट में सेरेना ने रिस्के को कोई मौका नहीं दिया और यह सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। सेरेना का सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा और ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा में से किसी एक से किसी एक से होगा।

विंबलडन: सेरेना विलियम्स पर ठोका गया 10,000 यूएस डॉलर का जुर्माना

हालेप को मिली आसान जीत

रोमानिया की सिमोना हालेप ने चीन की शुई झांग को थोड़ी-सी मशक्कत के बाद हरा दिया। झांग ने पहले सेट में हालेप को अच्छी टक्कर दी, लेकिन वह सेट जीतने में सफल नहीं रहीं। इसके बाद अगले सेट में उन्होंने समर्पण ही कर दिया। हालेप ने यह मुकाबला 7-6 (7-4), 6-1 से अपने नाम कर लिया। अब उनका मुकाबला इलिना स्वितोलिना और चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच की विजेता से होगा।

फेडरर क्वार्टर फाइनल में केई निशिकोरी से भिड़ेंगे

आठ बार के विंबलडन विजेता रोजर फेडरर ने प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इटली के मैटयो बेरेटिनी को सीधे तीन सेटों में 6-1, 6-2, 6-2 से मात दी। इस मुकाबले को जीतने में उन्होंने महज एक घंटे 14 मिनट लगाए। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर का क्वार्टर फाइनल में जापान के केई निशिकोरी से होगा। वह 17वीं बार विंबलडन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं।

विंबलडनः उलटफेर का शिकार होकर बाहर हुई नंबर वन एश्ले बार्टी

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned