scriptटेनिस : डेलियन को मात देकर जेनेवा ओपन के सेमीफाइनल में पहुचे ज्वेरेव | zeneva open tennis alexander zverev entered in semi final | Patrika News
Tennis News

टेनिस : डेलियन को मात देकर जेनेवा ओपन के सेमीफाइनल में पहुचे ज्वेरेव

विश्व वरीयता में पांचवें स्थान पर हैं ज्वेरेव
डेलियन की रैंकिंग 92वीं है
इस साल फॉर्म में नहीं हैं ज्वेरेव

नई दिल्लीMay 24, 2019 / 02:04 pm

Mazkoor

alexander zverev

टेनिस : डेलियन को मात देकर जेनेवा ओपन के सेमीफाइनल में पहुचे ज्वेरेव

जेनेवा : जर्मनी के स्टार टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जेनेवा ओपन टेनिस टूर्नामेंट में जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए अंतिम चार में प्रवेश कर लिया। विश्व वरीयता क्रम में पांचवें स्थान पर काबिज ज्वेरेव को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व वरीयता क्रम में 92वें स्थान के बोलिविया के खिलाड़ी से जबरदस्त टक्कर मिली। ज्वेरेव ने तीन सेट तक चले एक कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में ह्यूगो डेलिएन को 7-5, 3-6, 6-3 से हराकर इस चुनौती पर काबू पाया।

इस साल अच्छे टच में नहीं हैं ज्वेरेव

इस साल ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ, जब यह जर्मन खिलाड़ी किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा है। उन्होंने इस मुकाबले में पहले सर्व पर दमदार खेल दिखाया। हालांकि डेलियन ने भी उन्हें कड़ी चुनौती दी, लेकिन इस सेट में 7-5 से बाजी ज्वेरेव के हाथ लगी। दूसरे सेट में डेलिएन ने वापसी की। लेकिन ज्वेरेव ने भी पहले सर्व पर 12 में से 11 अंक हासिल कर डेलियन के लिए मुश्किलें पैदा करने की कोशिश की, हालांकि वह जीत दर्ज करने में नाकाम रहे और बाजी 6-3 से डेलियन के हाथ लगी। निर्णायक सेट में ज्वेरेव ने अपने खेल का स्तर ऊंचा किया और सर्व के साथ दमदार ग्राउंडस्ट्रोक्स लगाकर डेलियन को कोई उलटफेर नहीं करने दिया। यह सेट उन्होंने 6-3 से अपने नाम कर मैच भी जीत लिया। इस सेट में उन्होंने पहले सर्व पर 28 में से 23 अंक अपने नाम किए।

Home / Sports / Tennis News / टेनिस : डेलियन को मात देकर जेनेवा ओपन के सेमीफाइनल में पहुचे ज्वेरेव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो