script13 वर्ष से नाम बदल कर दिल्ली में रह रहा था हत्या का आरोपी | 25 thousand prize killer arrested | Patrika News
टीकमगढ़

13 वर्ष से नाम बदल कर दिल्ली में रह रहा था हत्या का आरोपी

25 हजार का था ईनामी, नाम बदल कर दिल्ली से उगा रहा था फिरौती

टीकमगढ़Jun 12, 2019 / 07:37 pm

anil rawat

25 thousand prize killer arrested

25 thousand prize killer arrested

टीकमगढ़. 13 वर्ष से फरार चल रहे 2 हत्याओं एवं 2 हत्या के प्रयास के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। आरोपी दिल्ली में नाम बदल कर मजदूरी करता था। साथ ही वह दिल्ली से यहां आकर लोगों से फिरौती बसूल करता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है।


बुधवार को एसपी अनुराग सुजानियां ने पुलिस कंट्रोल रूप में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया। इसमें उन्होंने पुलिस द्वारा पकड़े गए 25 हजार रुपए के ईनामी बदमाश की जानकारी दी। एसपी सुजानियां ने बताया कि आरोपी नारायण पुत्र बालकदास कुशवाहा पिछले 13 वर्षों से फरार चल रहा था। इस पर पलेरा थाने में 2 हत्याओं एवं 2 हत्या के प्रत्यास सहित आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे। आरोपी नारायण पिछले कुछ समय से दिल्ली में अपना नाम सुरेश पटेल रखकर निवास कर रहा था। आरोपी दिल्ली में मजदूरी करता था और वहीं से टीकमगढ़ आकर दशहत फैलाता था और लोगों से फिरौती बसूल करता था। पुलिस इस आरोपी की गिरफ्तारी का निरंतर प्रयास कर रही थी।

 

सायबर सेल से मिली सफलता: एसपी सुजानिया ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उन्होंने सायबर को एक्टिव किया। इसके बाद पुलिस लगातार इसकी लोकेशन पर नजर बनाएं रही। बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी नारायण होमगार्ड कार्यालय के पास से जा रहा था। सूचना पर एसपी ने एसआई नीतू धाकड़, त्रिवेन्द्र त्रिवेदी, आरक्षक सतीश शर्मा, फूलचंद्र तिवारी, मुकेश उपाध्याय, कपिल शर्मा एवं सायबर सेल प्रभारी रहमान खान की टीम गठित कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने एक 12 बोर की दुनाली बंदूक, 2 जिंदा कारतूस, 1 देशी कट्टा एवं 1 जिंदा कारतूस भी बरामद किया हैं।


मुठभेड़ में मारा गया था पिता: एसपी सुजानिया ने बताया कि आरोपी नारायण कुशवाहा की पूरी गैंग थी। इसमें इसका पिता बालकदास भी शामिल था। इसके साथ ही इसका एक अन्य साथी रमजान खान भी शामिल था। पुलिस ने रमजान को वर्ष 2013 में गिरफ्तार कर लिया था। जबकि इसका पिता बालकदास वर्ष 2007 में पलेरा थाना क्षेत्र में हुई एक मुठभेड़ में मारा गया था। उसी समय से आरोपी नारायण फरार था। यह दोनों हथियार लेकर पलेरा थाना क्षेत्र में राजाराम गड़रिया के खेत में बैठे थे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर इन दोनों ने फायरिंग कर दी थी। जबावी कार्रवाई में बालकदास ढेर हो गया था, जबकि नारायण मौके का फायदा उठाकर भाग गया था।


इन मामलों में था फरार: आरोपी नारायण पर पलेरा थाना में ग्राम बूदौर निवासी झुण्डन यादव की हत्या, बूदौर निवासी बाबूलाल यादव की हत्या के साथ ही पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर हत्या के प्रयास करने के मामले एवं बूदौर निवासी धनु कुम्हार की हत्या के प्रयास के मामले में फरार था। इसके साथ ही आरोपी पर मारपीट सहित अन्य मामले दर्ज है।

Home / Tikamgarh / 13 वर्ष से नाम बदल कर दिल्ली में रह रहा था हत्या का आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो