8 हजार 737 मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीदी, 60 फीसदी बाहर पड़ा

8 हजार 737 मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीदी, 60 फीसदी बाहर पड़ा

Sanket Shrivastava | Publish: Apr, 17 2019 10:18:08 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

मौसम खराब होने के कारण समिति प्रबंधकों में चिंता

टीकमगढ़. जिले में समर्थन मूल्य के तहत गेहूं खरीद मंगलवार तक 8 हजार 737 मीट्रिक टन हो गई है। खरीद किए गए गेहूं को समिति प्रबंधकों द्वारा केंद्रों के बाहर रखा गया है। वहीं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा 40 फीसदी अनाज को गोदामों में रख लिया है। मौसम खराब होने के कारण समिति प्रबंधकों में चिंता बनी हुई है।
नागरिक आपूर्ति अधिकारी एसडी ब्रह्मा ने बताया कि जिले के 96 केंद्रों पर समर्थन मूल्य के तहत गेहूं खरीद की जा रही है। जहां मंगलवार तक 8 हजार 737 मीट्रिक टन खरीद की गई है। जिम्मेदारों द्वारा किसानों से अनाज खरीदकर केंद्रों के पास रख लिया गया है। मौसम खराब होने के कारण समिति प्रबंधकों की चिंता खुले में पड़े अनाज को लेकर बढ़ गई है।
हालांकि जिले के सभी खरीद केंद्र संचालकों द्वारा खरीद किए अनाज को ढंकने की व्यवस्थाएं की जा रही है।
31 गोदामों में रखा जाएगा गेहूं
जिले के 96 खरीद केंद्रों से किसानों का अनाज खरीदा जा रहा है। अभी तक 8 हजार 737 मीट्रिक टन गेहंू को खरीदकर केंद्र के बाहर रखा गया है। केंद्रों से खरीद किए गए अनाज को रखने के लिए 31 गोदामों को खाली किया गया है। खराब मौसम को देखते हुए विभाग द्वारा 40 फीसदी अनाज को गोदामों में रखा गया है। इसके साथ ही 60 फीसदी अनाज समिति केंद्र के बाहर पड़ा हुआ है।
- दो दिनों के अंदर केंद्रों के बाहर खुले में पड़े अनाज को गोदामों में रख लिया जाएगा। हालाकिं केंद्र संचालकों को अनाज ढंकने के निर्देश दिए गए है।
एसडी ब्रम्हा, नागरिक आपूर्ति अधिकारी टीकमगढ़।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned