scriptलंबित शिकायतों का सात दिन में करें निराकरण | Action against officials who did not resolve | Patrika News

लंबित शिकायतों का सात दिन में करें निराकरण

locationटीकमगढ़Published: Feb 18, 2019 09:06:12 pm

Submitted by:

vivek gupta

सभी विभाग लोकसभा चुनाव के लिए ऑनलाइन डाटा अपडेट कराएं टीएल की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Action against officials who did not resolve

Action against officials who did not resolve

टीकमगढ़. कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों में लंबित समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। बैठक में कलेक्टर ने सभी लंबित शिकायतों का निराकरण समय-सीमा में दर्ज कराने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण नहीं करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नागरिकों की समस्याओं का निराकरण समय सीमा में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को एसजीएन जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के अलावा, समय सीमा, पीजीटीएल एवं जनसुनवाई के प्रकरणों की भी विभागवार समीक्षा की। कलेक्टर ने लोक सेवा प्रबंधन के अंतर्गत समाधान एक दिवस के प्रकरणों की समीक्षा की।

लोकसभा निर्वाचन के लिए ऑनलाइन डाटा अपडेट कराएं
कलेक्टर ने टीएल बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदान दलों के गठन के लिए ऑनलाइन डाटा अपडेट कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभाग प्रमुख से ऑनलाइन पोर्टल पर अपने विभाग से संबंधित वर्तमान जानकारी अपडेट कराने के निर्देश दिए।

यदि कोई अधिकारी,कर्मचारी जिले से स्थानान्तरित हुआ है, सेवानिवृत्त हुआ हो, किसी कारण से निलंबित होने के अलावा जिले में नवीन पदस्थापना हुई हो तब भी उसका नाम ऑनलाइन सूची में दर्ज करवाने के निर्देशदिए।
जय किसान फसल ऋण माफी योजना की करे तैयारी
कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी जय किसान फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत तसहील स्तरीय सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। इन सम्मेलनों के लिए विभागीय अधिकारी स्थल चयन करें। साथ ही आने वाले किसानों के मान से अन्य प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं।इन सम्मेलनों में किसानों को प्रमाणपत्र वितरित किए जाएंगे। इस योजना के अंतर्गत फसल ऋण माफी की राशि 22 फरवरी से किसानों के खाते में डालने की कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर एसके अहिरवार, जिला पंचायत के प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं एसडीएम जतारा केएल मीणा, संयुक्त कलेक्टर सीपी पटेल एवं जेएल तिवारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो