scriptशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर अधिकारियों को लगाए बैंच, दिए झंडे | Armed Forces Flag Day | Patrika News
टीकमगढ़

शस्त्र सेना झण्डा दिवस पर अधिकारियों को लगाए बैंच, दिए झंडे

इस वर्ष मिला 5.24 लाख का लक्ष्य, पांच साल से प्रदेश में लहरा रहा टीकमगढ़ का झंडा

टीकमगढ़Dec 09, 2018 / 12:53 pm

anil rawat

Armed Forces Flag Day

Armed Forces Flag Day

टीकमगढ़. शस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर जिला सैनिक कल्याण विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हर विभाग में जाकर अधिकारियों को झण्डा दिवस के बैच और झण्डे दिए। इस अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सैनिक कल्याण कोष के लिए धनराशि भी दान की। इस बार जिले को 5.24 लाख रूपए का लक्ष्य दिया गया है।
शुक्रवार को शस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर जिला सैनिक कल्याण विभाग द्वारा सभी शासकीय कार्यालयों के साथ ही स्कूलों में भी शस्त्र सेना दिवस के झण्डों का वितरण किया गया। इस मौके पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल सहित तमाम प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों को सेना दिवस के झंडे के बैच लगाए और झंडे दिए। इसके साथ ही अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी देश की सेवा करते हुए शहीद हुए सैनिकों के परिजनों के कल्याण के लिए बनाए गए कोष के लिए सहयोग राशि भी दान की।
कलेक्टर ने दी शुकामनाएं: इस अवसर कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने सेवारत एवं भूतपूर्व सैनिकों को शुभकमनाएं दी। उन्होंने कहा कि सैनिकों और उनके परिजनों के कल्याण के लिए सहयोग करना पुण्य का कार्य है। उन्होंने कहा कि सैनिकों ने युद्ध एवं शांति के समय में हमेंशा ही मातृभूमि को गौरव प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि यह लोगों के लिए एक ऐसा अवसर है, जब वह मात्रभूमि की रक्षा करने वाले सैनिकों के लिए दिल खोलकर सहयोग कर भावनात्मक संबंध स्थापित कर सकते है। यह लोगों के लिए अवसर है जब वह त्याग, सेवा की उत्कृष्ट परंपरा में सहभागी बन सकते है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है, कि इस अवसर पर लोग उदारता पूर्वक सहयोग करने के लिए आगे आएंगे।

पांच साल से अव्वल है जिला: विदित हो कि शस्त्र सेना झण्डा दिवस पर राहत कोष के लिए धन राशि एकत्रित करने का हर साल सभी जिलों को लक्ष्य दिया जाता है। इस लक्ष्य को पूरा करने में टीकमगढ़ जिला पिछले पांच सालों से प्रदेश में टॉप पर बना हुआ है। जिले से हर साल लक्ष्य से अधिक धनराशि एकत्रित की जा रही है। इसके लिए सैनिक कल्याण विभाग द्वारा हर साल जिले को शील्ड भी प्रदान की जा रही है। इस बार भी सैनिक कल्याण विभाग द्वारा जिले को 5.24 लाख रूपए का लक्ष्य दिया गया है। यह पिछले वर्ष की तुलना में 1 लाख रूपए अधिक है। जिला सैनिक कल्याण विभाग को दिए गए इस लक्ष्य को इस बार भी विभिन्न विभागों के बीच विभक्त कर कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने सभी से इसके लिए सहयोग करने की अपील की है। इस अवसर पर सैनिक कल्याण संयोजक सेवा निवृत्त कैप्टर राम अवतार, प्रकाश द्विवेदी, बाबूलाल सुमन, बलराम मिश्रा, नंदराम वर्मा उपस्थित रहे।

Home / Tikamgarh / शस्त्र सेना झण्डा दिवस पर अधिकारियों को लगाए बैंच, दिए झंडे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो