scriptआर्मी भर्ती रैली -दूसरे दिन हुआ 350 युवाओं का चयन | Army recruitment rally | Patrika News
टीकमगढ़

आर्मी भर्ती रैली -दूसरे दिन हुआ 350 युवाओं का चयन

आधे प्रतिभागी ही हुई उपस्थित, आधी रात से लग रही लाईन

टीकमगढ़Feb 05, 2019 / 07:15 pm

anil rawat

Army recruitment rally

Army recruitment rally

टीकमगढ़. आर्मी भर्ती रैली के दूसरे दिन लगभग आधे प्रतिभागी ही मैदान में पहुंचे। इनमें से केवल 350 युवाओं का ही चयन हो सका। शेष सभी को निराश होकर वापस जाना पड़ा। आर्मी भर्ती के लिए ढोंगा ग्राउण्ड पर आधी रात से प्रतिभागियों की लाईन लग रही है और सुबह-सुबह से दौड़ की प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है।
आर्मी भर्ती के चलते पूरे नगर में बाहर से आए प्रतिभागियों का मेला लगा हुआ है। नगर के ढोंगा ग्राउण्ड पर तो पिछले दो दिनों से रात और दिन एक सा बना हुआ है। ढोंगा ग्राउण्ड पर चल रही आर्मी भर्ती के लिए रात 12 से 1 के बीच में प्रक्रिया शुरू हो रही है। रात को ही अगले दिन के प्रतिभागियों को लाईन में लगा दिया जाता है। प्रतिभागियों को लाईन में लगाकर उनके प्रवेश पत्रों की जांच आदि कर सुबह 6 बजे से दौड़ की प्रक्रिया प्रारंभ कराई जा रही है।
3 हजार ने लिया भाग: मंगलवार को आर्मी भर्ती के लिए 6026 प्रतिभागियों का पंजीयन किया गया था, लेकिन महज 3 हजार के लगभग प्रतिभागी ही पहुंचे। इसमें से अधिकांश तो दौड़ में ही बाहर हो गए। इसके बाद कूद एवं अन्य शारीरिक परीक्षणों में लगभग 90 प्रतिशत युवाओं को निराश होना पड़ा। मंगलवार को 350 युवाओं का चयन किया गया।

इन पदों के लिए हुआ चयन: मंगलवार को सोल्जर जनरल ड्यूटी, क्लर्क एवं सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया अपनाई गई थी। मंगलवार को चयनित हुए प्रतिभागियों का दोपहर बाद फिजीकल एवं मेडीकल परीक्षण किया जा रहा है। यह परीक्षण देर रात तक चलता रहा।
सीधा बाहर का दिखा रहे रास्ता: आर्मी भर्ती रैली में आ रहे युवाओं एवं नगर की शांति व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन खासा सतर्क बना हुआ है। भर्ती रैली में आए बाहरी युवाओं खास कर भिंड-मुरैना को देखकर प्रशासन कोई भी कोताही नही बरत रहा है। सुबह 8 बजे जैसे ही दौड़ का पहला राउण्ड खत्म होता है, पुलिस बाहर हुए प्रतिभागियों को सीधा बस में बैठा देती है। पुलिस ने तय कर रखा है कि भर्ती प्रक्रिया से बाहर होना वाला कोई भी बाहरी प्रतिभागी यहां पर नही रूकेगा। भर्ती स्थल से सुबह से ही बड़ी मात्रा में युवाओं को लेकर बसें रवाना की जा रही है।
रेल सेवा शुरू: इस भर्ती रैली के लिए रेलवे द्वारा विशेष ट्रेन सेवा शुरू कर दी गई है। सोमवार को इस विशेष ट्रेन ने चलना भी शुरू कर दिया है। जिन लोगों को इस ट्रेन की जानकारी थी, वह सोमवार की रात्रि को स्टेशन पर पहुंचे और उन्होंने इस ट्रेन से छतरपुर का सफर किया। वहीं इस ट्रेन से लगभग एक सैकड़ा युवा भी भर्ती में शामिल होने के लिए टीकमगढ़ पहुंचे। पहले दिन इस ट्रेन में काफी कम सवारियां थी।

Home / Tikamgarh / आर्मी भर्ती रैली -दूसरे दिन हुआ 350 युवाओं का चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो