scriptसीबीएसई में नवोदय के प्रांजल ने किया जिले में टॉप | CBSE Result 2019 | Patrika News
टीकमगढ़

सीबीएसई में नवोदय के प्रांजल ने किया जिले में टॉप

सीबीएसई का हायर सेकेण्डरी का परीक्षा परिणाम घोषित

टीकमगढ़May 02, 2019 / 09:03 pm

anil rawat

CBSE Result 2019

CBSE Result 2019

टीकमगढ़. सीबीएसई बोर्ड ने गुरूवार को बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। बिना किसी पूर्व सूचना के घोषित हुए इस परिणाम के बाद शहर में परीक्षा परिणाम जानने के लिए छात्र उत्साहित दिखाई दिए। गुरूवार को घोषित हुए सीबीएसई के 12वीं के रिजल्ट में एक बार फिर से नवोदय विद्यालय के छात्रों ने बाजी मार ली। यहां की प्रांजल जैन ने बायोलॉजी विषय से सर्वाधिक 94 प्रतिशत अंक अर्जित किए।


गुरूवार को घोषित सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में कुण्डेश्वर स्थित नवोदय विद्यालय के बायोलॉजी की छात्रा प्रांजल जैन ने जिले में प्रथम स्थान अर्जित किया। प्रांजल जैन ने सर्वाधिक 94.2 प्रतिशत अंक अर्जित किए। इसके साथ ही दूसरे एवं तीसरे स्थान पर भी नवोदय के छात्र रहे। नवोदय के गणित संकाय के छात्र रोहित पाल ने 93.4 प्रतिशत अंक अर्जित कर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही वाणिज्य के छात्र रोहित जैन ने 91.6 प्रतिशत अंक अर्जित कर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस बार नवोदय स्कूल का रिजल्ट 98 प्रतिशत रहा है। यहां पर बारहवीं के कुल 73 छात्रों में से 71 बच्चें पास हुए है, जबकि 2 बच्चें अनुर्तीण हुए है।

 

इन छात्रों ने भी किया उत्कृष्ट प्रदर्शन: इसके साथ ही एंजिल्स अबोड पब्लिक स्कूल की बॉयोलॉजी की छात्रा जया तिवारी ने भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 91.2 प्रतिशत अंक अर्जित किए है। इन्होंने अपने विद्यालय में प्रदर्शन स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही कॉमर्स के छात्र लोकेश आसवानी ने 90.6 प्रतिशत एवं गणित संकाय की छात्रा पल्लवी अहिरवार ने 88.8 प्रतिशत अंक अर्जित किए है। छात्रों के इस प्रदर्शन पर संस्था के प्रबंधक मनीष जैन, अंकेश जैन एवं प्राचार्य संदीप श्रीवास्तव ने छात्रों को बधाइयां देकर उज्जवल भविष्य की कामना की है। इसके साथ ही होप एकेडमी के विज्ञान संकाय के छात्र दर्षित समैया ने 88.6, हर्ष गौतम ने 87.4 एवं अंशुल जैन ने 86. 2 प्रतिशत अंक अर्जित किए है। छात्रों की इस सफलता पर विद्यालय के डॉयरेक्टर संजीव वैद्य सहित अन्य लोगों ने शुभकामनाएं दी है। महर्षि विद्या मंदिर के छात्र सांझ जैन ने भी कॉमर्स विषय में 85.4 प्रतिशत अंक अर्जित कर संस्था में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।


डॉक्टर बनेंगे प्रांजल: नवोदय की छात्रा प्रांजल जैन अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों एवं माता-पिता को देते है। प्रांजल का कहना है कि वह डॉक्टर बनना चाहती है। डॉक्टर बन कर वह जिले के लोगों की सेवा करें, इससे अच्छा कुछ नही है। उनका कहना है कि उन्हें लक्ष्य बनाकर यह सफलता प्राप्त की है। इसके लिए वह सामान्य रूप से अपनी पढ़ाई करती थी।

Home / Tikamgarh / सीबीएसई में नवोदय के प्रांजल ने किया जिले में टॉप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो