मुख्य सड़कों पर ही रोजाना नहीं की जा रही सफाई

मुख्य सड़कों पर ही रोजाना नहीं की जा रही सफाई

Nitin Sadaphal | Updated: 14 Jul 2019, 11:03:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

बारिश के पहले और बाद हालात जस के तस, शिकायत के बाद भी नहीं दे रहे ध्यान

टीकमगढ़. नगर में रोजाना सफाई करने के आदेश हो जाने के बावजूद मुख्य सड़कों पर ही सफाई नहीं की जा रही है। शनिवार को सुबह १२ बजे तक नगर के नंदीश्वर कॉलोनी के गेट पर कचरा फैला था। नगर के लक्कडख़ाना और कुवंरपुरा रोड़ पर कचरे का आलम देखा गया। खास बात है कि बारिश के पहले जहां नालो की सफाई न होने से पानी के साथ कचरा सड़को पर आ गया था।
वहीं रोजाना सफाई का अभाव होने से लोगो के द्वारा शिकायतें की जा रही है। नगर पालिका क्षेत्र कई वार्डों में रोजाना साफ-सफाई नहीं होने के साथ ही वार्डों का गंदा पानी जमा होने के कारण कई प्रकार की बीमारी उत्पन्न हो रही है। नगर के नंदीश्वर कॉलोनी निवासी राहुल सूत्रकार ने बताया कि कॉलोनी के गेट पर खडे होने वाले ठेलों के साथ ही आसपास के लोग कचरा सड़क पर फेंक देते है।
सफाई तो होती है, लेकिन रोजाना नहीं की जा रही है। लक्कडख़ाना निवासी शहजाद खान का कहना था कि मोहल्ले में कभी कभी साफ-सफाई की जाती है। साफ-सफाई नहीं होने से मोहल्ले की सड़कों और परिसर में कचरा फैला हुआ है। नगरपालिका द्वारा वार्डो और मोहल्लों से कचरा उठाने के लिए दर्जन भर से ज्यादा कचरा वाहनों को चलाया गया है। फिर भी मोहल्ले में महीनों से कचरा वाहन नहीं आ रहा है। शिवनगर निवासी नीरज बिदुआ कहते है कि इसके साथ ही नाले का गंदा पानी खाली प्लाटों और टूटी पड़ी नालियों में भरा हुआ है। इन नालियों में कई बार स्कूल जाने वाले बच्चे गिर गए हैं जो गंभीर रूप से घायल भी हो चुके है। मोहल्ले के खाली प्लाटों में गंदा पानी भरे रहने के चलते कई प्रकार के कीटाणु उत्पन्न हो रहे है। उन कीटाणुओं के काटने से लोग बीमार हो रहे है।

नगर में रोजाना साफ-सफाई की जा रही है,वार्डो में कचरा वाहन नियमित जा रहा है। कही गंदगी होती है तो सूचना पर सफाई कराई जाती है।
एमए सिद्दीकी, स्वच्छता निरीक्षक नगरपालिका टीकमगढ़

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned