scriptसीएमओ को नहीं जानकारी, बिना जगह चिन्हित किए निर्माण शुरू | CMO does not know, construction started without marking the place | Patrika News
टीकमगढ़

सीएमओ को नहीं जानकारी, बिना जगह चिन्हित किए निर्माण शुरू

नए नगर परिषद कार्यालय का किया जा रहा निर्माण, पार्षदों ने किया विरोध

टीकमगढ़Jan 19, 2020 / 01:01 am

नितिन सदाफल

CMO does not know, construction started without marking the place

CMO does not know, construction started without marking the place

टीकमगढ़. खरगापुर नगरपरिषद कार्यालय भवन के लिए प्रस्ताव रखा गया था। लेकिन उसके लिए जमीन चिन्हित नहीं की गई । इसके बाद भी नपाध्यक्ष ने चहेतों को लाभ पहुुंचने के लिए तालाब किनारे २ करोड़ की लागात से भवन निर्माण शुरू कर दिया है। जिसकी जानकारी न तो सीएमओ को है और न ही पार्षदों को दी गई। भवन निर्माण रोक के लिए पार्षदों द्वार विरोध किया गया लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। नगरपरिषद कार्यालय और उसके पास पर्याप्त जमीन होने के बाद भी अन्य दूसरी जगह पर बगैर जमीन, प्रस्ताव के नगर परिषद कार्यालय के लिए नवीन भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी जानकारी न तो सीएमओ हो है और न ही पार्षदों को। इसके बाद भी चहेतों के हित के लिए नपाध्यक्ष द्वारा निर्माण कार्य किए जा रहे है। जिसका विरोध पार्षदों द्वारा बैठक के साथ निर्माण स्थान पर किया गया। लेकिन नपाध्यक्ष द्वारा इस निर्माण कार्य को नहीं रोका गया।
पार्षद बोले, उचित स्थान पर हो निर्माण
वार्ड नंबर-२ पार्षद मनीषा पति अमित जैन ने बताया कि नवीन भवन के लिए प्रस्ताव में कोई स्थान तय नहीं किया गया है। इस भवन निर्माण का प्रस्ताव पांच वर्ष रखा गया था। तभी से इसका विरोध प्रत्येक बैठक में किया जा रहा है। वार्ड -७ के किशोरीलाल कोरी ने बताया कि नपाध्यक्ष द्वारा चहेतों के लिए ही निर्माण कार्य किया जा रहा है। निर्माण ऐसे स्थान पर किया जा रहा है। जहां गंदगी और तालाब के पानी का भराव रहता है। वहीं वार्ड-१५ के पार्षछ गनेशी बाई पति किशोरीलाल लोधी ने बताया कि प्रस्ताव में १५ वार्ड और पुराने कार्यालय को सजाने की बात कही थी। मनमानी से जहां निर्माण कार्य किया जा रहा है, वहां पर स्थानीय लोगों के लिए असुविधाजनक है।
&भवन निर्माण की कोई जानकारी नहीं है। अगर बगैर जमीन चिन्हित हुए भवन का निर्माण कराया जा रहा है तो उसके जिला प्रशासन के सहयोग से रुकवाएंगे।
प्रभूदयाल पाठक, सीएमओ, नगरपरिषद खरगापुर

Home / Tikamgarh / सीएमओ को नहीं जानकारी, बिना जगह चिन्हित किए निर्माण शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो