scriptएसडीएम और तहसीलदार ने २० गैस सिलेंडर किए जब्त | Cylinder of Barethi Gas Agency | Patrika News
टीकमगढ़

एसडीएम और तहसीलदार ने २० गैस सिलेंडर किए जब्त

नगर में संचालित गैस एजेंसी पर प्रशासन के अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की।

टीकमगढ़Apr 06, 2020 / 08:47 pm

akhilesh lodhi

 Cylinder of Barethi Gas Agency

Cylinder of Barethi Gas Agency


टीकमगढ़/जतारा.नगर में संचालित गैस एजेंसी पर प्रशासन के अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की। जहां बरेठी गैस एजेंसी के १९ सिलेंडर पाए गए। एसडीएम ने सिलेंडरों को जब्तकर जांच शुरू कर दी।
रविवार की सुबह नगर के चौराहे पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लॉकडउन का पालन कराने के लिए लोगों को बाजार में समझाइस दे रहे थे। तभी एक युवक साइकिल पर इंडियन गैस का खाली सिलेंडर लेकर जा रहा था। जबकि जतारा नगर में एचपी की गैस एजेंसी है। इसी बीच एसडीएम डॉ. सौरभ सोनबणे ने युवक से बात की कि गैस एजेंसी तो यहीं पर है क्या, होम डिलीवरी नहीं हो रही है, तो युवक ने बताया कि उसका कनेक्शन जतारा का नहीं है। वह ब्लैक में जतारा न्यायालय के पास ललित कुमार जैन के यहां से लेने जा रहा है। इस बात को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया और पीछे से टीम के साथ मौके पर पहुंंच गए। जहां टीम को देख अफ रा-तफ री मच गई। जब अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई करते हुए मकान की तलाशी ली तो वहां पर अवैध रुप से 20 सिलेंडर रखे हुए थे। जब संबंधित व्यक्ति से सिलेंडरों के संबंध में दस्तावेज और होम डिलीवरी के लिए किए गए मैसेज की जानकारी ली तो उसके पास कोई रिकॉड नहीं था। इस संबंध में जैन ने अधिकारियों को बताया कि गैस एजेंसी बरेठी गांव में है। उज्जवला योजना के तहत जिन हितग्राहियों को गैस सिलेंडर मिले थे।
वह हितग्राही जतारा के नजदीकी गांव ताल लिधौरा, बगौरा गांव के हैं। दिन के ऑर्डर मिलने पर हम जतारा से उन्हें सिलेंडर उपलब्ध करा देते हैं। लेकिन अधिकारियों ने जब इसके संबंध में दस्तावेज मांगे तो कोई भी दस्तावेज नहीं थे। कालाबाजारी किए जाने की आशंका को देखते हुए सिलेंडरों को जब्त किया गया है। मामले को लेकर तहसीलदार सतीश वर्मा ने बताया कि गैस सिलेंडरों को जब्त कर लिया गया है। जिसकी आगे की कार्रवाई की दस्तावेज सामने आने के बाद की जाएगी है। अगर एजेंसी संचालक की लापरवाही मिलती तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Tikamgarh / एसडीएम और तहसीलदार ने २० गैस सिलेंडर किए जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो