scriptरोजगार सहायक और उपयंत्री को नोटिस और सचिव को किया निलंबित | District Panchayat CEO and District Panchayat officials visited | Patrika News
टीकमगढ़

रोजगार सहायक और उपयंत्री को नोटिस और सचिव को किया निलंबित

पृथ्वीपुर जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत लुहरगुवां में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या अधिक पाए जाने पर रेड जोन घोषित कर दिया है।

टीकमगढ़May 08, 2021 / 08:47 pm

akhilesh lodhi

District Panchayat CEO and District Panchayat officials visited

District Panchayat CEO and District Panchayat officials visited


टीकमगढ़/लुहरगुवां.पृथ्वीपुर जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत लुहरगुवां में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या अधिक पाए जाने पर रेड जोन घोषित कर दिया है। उसकी लेकर जिला प्रशासन द्वारा लगातार भ्रमण किया जा रहा है। ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंस और मुंह पर मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। शुक्रवार को जिला पंचायत सीइओ और जनपद पंचायत के कर्मचारियों द्वारा निरीक्षण किया गया है। गांव में हुए संक्रमण की लापरवाही पर रोजगार सहायक और उपयंत्री को कोरण बताओं नोटिस और ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है।
लुहरगुवां गांव के दो युवकों द्वारा संक्रमण फैला दिया था। ग्राम पंचायत सचिव द्वारा उन दोनों युवकों पर जेरोन थाना में मामला दर्ज भी करवाया गया है। दोनों को होम क्वॉरंटीन से हटाकर पृथ्वीपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। इसके बाद भी गांव के लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा था। लेकिन ग्राम पंचायत के कर्मचारियों द्वारा ना तो मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी गई और ना ही संक्रमण को रोकने के कोई उपाय किए गए। उसी दौरान जिला पंचायत सीइओ स्वदेश मालवीय और पृथ्वीपुर जनपद पंचायत सहायक यंत्री ओपी दुदे द्वारा निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा कुछ और रास्तों को बंद करवाया गया। नालियां और मैदान की साफ-सफाई कराने की बात कही। ग्रामीणों को पेयजल व्यवस्था कराए जाने की बात कही। जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
डॉक्टरों ने वितरण की दवाएं
सहायक यंत्री का कहना था कि लुहरगुवां में अधिकांश लोग पॉजिटिव हो गए है। कई लोगों की निगेटिव रिपोर्ट भी आई है। उन्हें डॉक्टरों द्वारा दवाएं दी गई है। पॉजिटिव परिवारों वालों को दवाओं का वितरण किया गया है। सोशल डिस्टेंस और मुंह पर मास्क लगाने की बात भी की गई।

ग्राम पंचायत के कर्मचारियों ने की थी लापरवाही, किया निलंबित
सहायक यंत्री ओपी दुबे का कहना था कि मामले की जानकारी गांव में फैल चुकी थी। लेकिन ग्राम पंचायत के किसी भी कर्मचरियों द्वारा मामले की जानकारी संबंधित विभाग के अधिकारियों को नहीं दी। जिसके कारण गांव के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं उनका कहना था कि मामले में उपयंत्री और रोजगार सहायक को कारण बताओं नोटिस और ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित किया गया है। इसके दौरान लुहरगुवां पुलिस प्रभारी जयराम कुशवाहा के साथ ग्राम पंचायत लोग मौजूद रहे।

Home / Tikamgarh / रोजगार सहायक और उपयंत्री को नोटिस और सचिव को किया निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो