scriptटीकमगढ़ में 47 कनेक्शन काटे तो जतारा में 24 ट्रांसफार्मर किए बंद | Electricity company hardened to recover | Patrika News
टीकमगढ़

टीकमगढ़ में 47 कनेक्शन काटे तो जतारा में 24 ट्रांसफार्मर किए बंद

दो माह से अधिक के बकायादारों पर हो रही कार्रवाई

टीकमगढ़Nov 23, 2020 / 12:24 pm

anil rawat

Electricity connection

Electricity company hardened to recover

टीकमगढ़. कोरोना संक्रमण के बाद से बिगड़े आर्थिक हालात के बाद अब बिजली कंपनी बसूली के लिए सख्ती करने पर आ गई है। बिजली कंपनी ने दो माह से अधिक के ऐसे बकायादारों के कनेक्शन काटने शुरू कर दिए है, जिनके ऊपर 10 हजार रुपए से अधिक के बिल बकाया है। यह अभियान पूरे जिले में चलाया जा रहा है।


रविवार को बिजली कंपनी ने शहर में 47 लोगों के कनेक्शन काटे। कंपनी के शहर के कनिष्ठ अभियंता जितेन्द्र प्रजापति ने बताया कि इन लोगों पर 4 लाख 12 हजार रुपए बकाया था। वहीं अवैध तरीके से चलाए जा रहे 7 पंपों की डोरी और स्टार्टर भी जब्त किए गए है। उनका कहना था कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। लोगों द्वारा लंबे समय से बिलों का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

 

जतारा में बंद किए 24 ट्रांसफार्मर
वहीं जतारा में बिलों की बसूली करने के लिए कंपनी ने 24 ट्रांसफार्मर ही बंद कर दिए है। जतारा के सहायक अभियंता नितिन बाथम ने बताया कि इन ट्रांसफार्मरों से दिए गए कनेक्शनधारियों पर कंपनी का 32 लाख रुपए के लगभग बकाया है। बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी यह बिल जमा नहीं किया जा रहा था। वहीं कंपनी ने इस क्षेत्र में 19 अवैध पंप कनेक्शन भी बंद किए है। इनमें से 9 ने मौके पर ही कनेक्शन शुल्क जमा किया है।

Home / Tikamgarh / टीकमगढ़ में 47 कनेक्शन काटे तो जतारा में 24 ट्रांसफार्मर किए बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो