scriptगेहूं की फसल में लगी आग | Fire in wheat crop | Patrika News
टीकमगढ़

गेहूं की फसल में लगी आग

गेहूं की फ सल में लगी आग

टीकमगढ़Apr 06, 2020 / 04:02 pm

Sanket Shrivastava

Fire took a formidable form by burning narwhal

फायर ब्रिगेड आती तब तक आग पर काबू पा लिया

बम्हौरीकलां. थाना क्षेत्र के निबोरा गांव में शॉर्ट सर्किट से गेहूं की फसल में आग लग गई। घटना को देख क्षेत्र के किसान एकत्रित हो गए। उन्होंने आनन-
फानन में आग को काबू में किया गया। जहां ग्राम पंचायत के कर्मचारी और पुलिस मौके पर पहुंचे। जिन्होंने आग की घटना का पंचनामा बनाकर तैयार कर दिया है। मुआवजे के लिए तहसील कार्यालय भेजा जाएगा।
जानकारी के अनुसार बम्हौरी कलंा थाना क्षेत्र के ग्राम निबोरा में बिजली के तार लूजिंग की वजह से स्पार्किंंग हो गई। जिसके कारण रविवार की दोपहर १ बजे गेहूं के खेत में अचानक आग लग गई। आग की लपटे और धुआं को देख क्षेत्र के किसान और गांव के लोग एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने विद्युत पम्प चलाकर आग को काबू में कर पाया। लेकिन जब तक आग से खेत की फसल जलकर राख हो गई थी। अगर ग्रामीणों द्वारा आग को बुझाया नहीं जाता तो सैकड़ों एकड़ की फसल जलकर राख हो जाती।
आग की घटना से पीडि़त को २० क्वांटल गेहंू का नुकसान हुआ है। मौके पर हरगोबिंद चढ़ार, दिनेश अडजरिया, बबलू कुर्मी, प्रकाश, दिनेश मौजूद रहे।
60 क्विंटल से अधिक फसल राख
पृथ्वीपुर. थाना क्षेत्र के बछौड़ा गांव के हार में शॉर्ट सर्किट से खेत में खड़ी और एकत्रित फसल में आग लग गई। जिसमें ६० क्विंटल से अधिक की फसल जलकर
राख हो गई। पीडि़तों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। जब तक
फसल पूरी तरीके से स्वाहा हो गई थी। ग्राम पंचायत बछौडा खेतों की फ सल पककर तैयार हो चुकी थी। कटाई और थ्रेसिंग होना बाकी थी। खेत के ऊपर से ११ हजार केव्ही की लाइन निकडी हुई थी। रविवार की दोपहर तारों से निकली आग चिंगारी से आग लग गई। आग ने जैसे की जोर पकड़ा तो किसानों को इसकी जानकारी मिली।

Home / Tikamgarh / गेहूं की फसल में लगी आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो