scriptबाप बड़ा न भैया, सबसे बड़ा रूपया, जीजा को लगाई 6 लाख की चपत | Fraud With Brother-In-law | Patrika News
टीकमगढ़

बाप बड़ा न भैया, सबसे बड़ा रूपया, जीजा को लगाई 6 लाख की चपत

पुलिस से की शिकायत, एटीएम से निकाली गई राशि

टीकमगढ़Mar 27, 2019 / 07:52 pm

anil rawat

Fraud With Brother-In-law

Fraud With Brother-In-law

प्रदीप चौरसिया


टीकमगढ़ (बल्देवगढ़)
बाप बड़ा न भैया, सबसे बड़ा रूपैया, कहावत को चरितार्थ करते हुए एक ***** ने अपने जीजा को ही 6 लाख 41 हजार रूपए का चूना लगा दिया है। ***** ने जीजा से उसका एटीएम और पिन नंबर लेकर उसके खाते से यह राशि निकाली है। इस बात की जानकारी होने के बाद जीजा ने इसकी शिकायत पुलिस से की है।


मामला समीपस्थ ग्राम भेलसी का है। यहां पर अपने ***** के घर में रह रहे रामकिशन पुत्र हिर्ररा चढ़ार को उसके ***** अरविंद पुत्र मोहन चढ़ार ने 6 लाख 41 हजार रूपए की चपत लगा दी है। रामकिशन ने इसकी शिकायत बल्देवगढ़ थाने के साथ ही एसपी से की है। पुलिस इस मामले की जांच करने की बात कह रही है। वहीं रामकिशन के खाते से 6 लाख 41 हजार रूपए निकलने से वह परेशान है। उसका कहना है कि उसके पास यही पूंजी थी, वह भी उसके ***** ने बदमाशी करके उससे छीन ली।


यह है मामला: रामकिशन ने बताया कि वह मूलरूप से ढोंगरपुर का निवासी है। बान सुजारा बांध का निर्माण होने से ढोंगरपुर का उसका पैतृक मकान और खेती की जमीन डूब क्षेत्र में आ गई थी। इसके लिए शासन से उसे 12 लाख 4 हजार रूपए का मुआवजा मिला था। इस बार जब बांध भरा गया तो गांव खाली कराया गया था और वह अपने ***** अरविंद के यहां भेलसी आ गया था। यहां आने के बाद जब उसके खातें में मुआवजा की राशि आई तो बैंक ने उसे एटीएम कार्ड भी दिया। रामकिशन ने बताया कि लगभग 7-8 महिने पूर्व उसके ***** अरविंद ने यह कह कर उससे एटीएम और पासवर्ड ले लिया था, कि वह उसके मोबाइल पर बैंक से एसएमएस की सुविधा करा देंगा। इसके बाद उसका ***** उसके खाते से लगातार पैसे निकालता रहा।

 

बेटी की शादी में हुई जानकारी: रामकिशन ने बताया कि उसकी जमीन एवं मकान के मुआवजे का पैसा ही उसकी जमा पूंजी था। इस पैसे को उसने कभी हाथ नही लगाया। वह मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा था। उसने बताया कि फरवरी में उसकी बेटी की शादी होने पर जब उसने 19 फरवरी को बैंक से 2 लाख एवं 28 फरवरी को 50 हजार रूपए निकाले और पासबुक एंटी कराई तो खातें में 6 लाख 41 हजार रूपए कम थे। इस बारे में बैंक में पूछा तो बताया गया कि उसने एटीएम से यह राशि निकाली है। इसके बाद उसने अपने ***** से पूछा तो पहले तो वह टहलाता रहा और अब एटीएम खराब होने की बात कह रहा है। जबकि उसने ही यह पूरा पैसा एटीएम से निकाला है। इसकी शिकायत उसने बल्देवगढ़ थाना पुलिस से करने के साथ ही एसपी से की है।


कहते है अधिकारी: मुझे अभी यहां पर प्रभार मिला है। मेरी जानकारी में यह मामला नही है। मैं उसके आवेदन का पता कर जांच करूंगा। जांच में मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।- नन्हे सिंह ठाकुर, प्रभारी थाना प्रभारी, बल्देवगढ़।

Home / Tikamgarh / बाप बड़ा न भैया, सबसे बड़ा रूपया, जीजा को लगाई 6 लाख की चपत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो