scriptकार्ड बदल कर किसान के खाते से निकाले 74 हजार | Fraudulence Against ATM Card | Patrika News
टीकमगढ़

कार्ड बदल कर किसान के खाते से निकाले 74 हजार

एटीएम से होने वाली धोखाधड़ी के मामले रूकने का नाम नही ले रहे है। एटीएम कार्ड बदल कर किसान के खाते से 74 हजार रूपए निकाले गए है

टीकमगढ़Aug 25, 2018 / 10:54 am

anil rawat

Fraudulence Against ATM Card

Fraudulence Against ATM Card

बल्देवगढ़ . एटीएम से होने वाली धोखाधड़ी के मामले रूकने का नाम नही ले रहे है। एटीएम कार्ड बदल कर एक किसान के साथ फिर से धोखाधड़ी कर उसके खाते से 74 हजार रूपए निकाले गए है। किसान के खाते से इतनी राशि निकलने के बाद किसान परेशान है। उसने इसकी शिकायत पुलिस से की है।
समीपस्थ ग्राम झिनगुंवा निवासी किसान भगवानदास अहिरवर ने बताया कि वह एटीएम से पैसे निकालने के लिए आया था। खरगापुर रोड़ पर स्थित एटीएम में जब पैसे लेने गया तो पीछे से एक युवक भी एटीएम में आ गया। किसान द्वारा ठीक तरह से एटीएम का उपयोग न जानने के कारण उस युवक ने किसान के हाथ से एटीएम ले लिया और उसकी मदद करने लगा। उसने भगवानदास का एटीएम लेकर मशीन में डाला और पिन डालने को कहा। भगवानदास के पिन डालने के बाद जब पैसे नही निकले तो युवक ने उसे एटीएम दे दिया और वापस चला गया।
लखनलाल का था एटीएम: एटीएम से पैसे न निकलने पर किसान भी अपने घर चला गया। घर में जब उसने एटीएम को देखा तो वह लखनलाल अहिरवार निवासी बनेरा था। दूसरे का एटीएम देखकर भगवानदास के होश उड़ गए। वह एटीएम लेकर सीधा बैंक पहुंचा।

यहां पर उसने पत्नि बृजेश अहिरवार का खाता चैक कराया तो बताया गया कि उसमें से 74 हजार रूपए निकाल लिए गए है। यह सुनकर भगवानदास के होश उड़ गए। भगवानदास का कहना था कि उसने और उसकी पत्नि ने मेहनत-मजदूरी कर यह पैसे जोड़े थे।
पुलिस से की शिकायत: इसके बाद भगवानदास ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने बनेरा निवासी लखनलाल को बुलाकर उसे भी पूछताछ की तो लखनलाल ने बताया कि 18 अगस्त को इसी प्रकार से एक लड़की ने उसका एटीएम बदल कर 16 हजार रूपए निकाल लिए थे। पुलिस ने इस मामले में एटीएम के फुटेज निकाल कर उस लड़की की पतासाजी शुरू कर दी है। एटीएम के सीसीटीवी फुटेज से भगवानदास ने उस लड़की की शिनाख्त भी कर ली है। अब पुलिस इस लड़का का पता लगाने की बात कह रही है।
कहते है अधिकारी: भगवानदास की शिकायत पर एटीएम के सीसीटीवी फुटेज निकाल कर आरोपी की शिनाख्त की जा रही है। पुलिस जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी।- घनश्याम मिश्रा, एसआई एवं जांच अधिकारी।

Home / Tikamgarh / कार्ड बदल कर किसान के खाते से निकाले 74 हजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो