निवाड़ी की बालिकाओं ने बाजी मारी, छतरपुर के बालक जीते

निवाड़ी की बालिकाओं ने बाजी मारी, छतरपुर के बालक जीते
Girls of Niwari boys of Chhatarpur won

Nitin Sadaphal | Updated: 06 Oct 2019, 11:38:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

संभागीय प्रतियोगिता का समापन

निवाड़ी . स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय संभागीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन शनिवार को किया गया। खो खो बालिका सीनियर में निवाड़ी व बालक सीनियर में छतरपुर विजेता रही। मुख्य अतिथि कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष प्रकाश सिंह दांगी और कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। अतिथियों ने विजेता रही टीमों की प्रतिभागियों को शील्ड एवं मैडल प्रदान कर पुरस्कृत किया।
इससे पूर्व विकास खंड शिक्षा अधिकारी एसी वर्मा, प्राचार्य एसके गुप्ता एबी शर्मा, सनद सोनाकिया, बीआरसी राजेश पटैरिया सहित अनेक लोगों ने अतिथियों का स्वागत किया। क्रीड़ा अधिकारी आरपी तिवारी व पवन गुप्ता ने अतिथियों को बैज लगाकर स्वागत किया। समारोह को संबोधित करते हुए कलेक्टर सिंह ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद की प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेना चाहिए, इससे बच्चे की फि टनेस अच्छी रहती है। मुख्य अतिथि प्रकाश सिंह दांगी ने कहा कि संभागीय खेलकूद प्रतियोगिताओं आयोजित होने से एक दूसरे जिले के बच्चों का आना जाना रहता है और मेल मिलाप बढ़ता है बच्चों पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद में भी अपनापन होना दिखाना चाहिए। क्रीड़ा अधिकारी आरपी तिवारी ने कीड़ा प्रतियोगिताओं के बारे में बताया कि इस प्रतियोगिता में सागर नगर, दमोह, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ व निवाड़ी जिलों के 6 00 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। समारोह में एसडीएम वंदना राजपूत, प्राचार्य रजनी चतुर्वेदी, सीता दांगी, रविंद्र सिंह घोष, मनोहर सिंह यादव, पुष्पेंद्र खरे, विवेक दांगी, भानु खरे, चंद्रभान दांगी, सीबी कोरी, डीके गुप्ता, आरआई बृजेश खरे, पीटीआई पवन गुप्ता सहित अनेक शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता बृजेंद्र पुरोहित ने किया।

यह रहे विजेता
खो खो बालक जूनियर वर्ग में सागर की टीम विजयी रही। दूसरे पर निवाडी और तीसरे पर दमोह रही। बालक सीनियर वर्ग में छतरपुर विजयी रही। इसके साथ सागर दूसरे नंबर पर रही। बालिका वर्ग के जूनियर वर्ग में पन्ना विजेता रही। दूसरे नंबर पर सागर और तीसरे नंबर पर निवाड़ी रही। बालिका सीनियर वर्ग में निवाडी की टीम का जलवा रहा। दूसरे नंबर पर सागर की टीम और तीसरे पर भी सागर नगर की टीम रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned