खाने में कीड़ा दिखाया तो नोंचा गाल, मारा थप्पड़, छिलवाई प्याज

Rajesh Kumar Pandey

Publish: Oct, 13 2017 06:44:59 (IST)

Tikamgarh, Madhya Pradesh, India
खाने में कीड़ा दिखाया तो नोंचा गाल, मारा थप्पड़, छिलवाई प्याज

खाने में कीड़े मिलने की शिकायत करने पर दी ऐसी सजा

टीकमगढ़. मैडम, कल शाम को जब खाना मिला तो उसमें कीड़े थे। मैंने खाने में कीड़ा दिखाते हुए अधीक्षक से शिकायत की तो वह नाराज हो गए। पहले सभी छात्रों को वहां से भगा दिया और पहले गाल नोंचा, फिर मुझे पकड़कर पिटाई और छिलवाई घंटेभर प्याज। अधीक्षक अधिकांश दिन शराब पीकर आते हैं और मारपीट भी करते हैं। यह व्यथा स्थानीयपारस बिहार कॉलोनी में स्थित जूनियर नवीन छात्रावास के बच्चों ने सुनाई।
गुरवार को जूनियर नवीन छात्रावास के लगभग दो दर्जन छात्र आदिमजाति कल्याण विभाग पहुंचे। यहां पर बच्चों ने छात्रावास अधीक्षक प्रीतम अहिरवार पर शराब के नशे में मारपीट करने का आरोप लगाया। कक्षा 6 वीं एवं 7वीं के कुछ छात्रों ने तो सिसकते हुए अपनी व्यथा विभाग के जिला संयोजक को बताई। छात्रों ने अपने साथ हुई घटना के संबंध में एक लिखित आवेदन भी सौंपा। इस पर अधिकारी ने जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कहीं है।
बड़ी मुश्किल से छात्रों ने बचाया
कक्षा 7वीं के छात्र त्रिलोक पुत्र भागीरथ अहिरवार ने बताया कि सुबह जब उन्हें खाना मिला तो उसमें कीड़े थे। इसकी शिकायत उसने छात्रावास अधीक्षक प्रीतम अहिरवार से की तो उन्होंने सभी छात्रों को वापस भेज दिया और उसे हाथ पकड़ कर अंदर कमरे में खींच लिया। इसके बाद उसके चेहरा नोंच दिया और गला दवा कर मारपीट की। मारपीट कर अधीक्षक ने उससे पूरी प्याज काटने को कहा। उसका रोना सुनकर छात्रावास के कुछ छात्रों ने उसके पिता का फोन आने का बहाना बनाकर उसे कमरे में बुलाया। अधीक्षक द्वारा की गई मारपीट से छात्र भयभीत था और सिसक रहा था।
शराब पीकर करते हैं मारपीट
छात्रावास के दूसरे छात्रों ने बताया कि अधीक्षक अधिकांश दिन शराब पीकर ही छात्रावास आते है और गाली-गलौज कर मारपीट करते है। कक्षा 10वीं व 11वीं के छात्र ने बताया कि न तो छात्रावास में अच्छा खाना मिलता है और न ही कोई सुविधा। शिकायत करने पर वह डांट कर भगा देते है। वहीं कुछ छात्रों ने अधीक्षक पर रुपए मांगने का भी आरोप लगाया है। छात्रों का कहना था कि अधीक्षक द्वारा किसी भी प्रकार की शिकायत करने पर छात्रावास से निकालने की धमकी दी जाती है, जिससे बच्चे डर जाते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned