scriptसंविदा कर्मचारियों ने जलाई शासन के आदेश की होली | Kamal Nath opposes government | Patrika News
टीकमगढ़

संविदा कर्मचारियों ने जलाई शासन के आदेश की होली

नियमितिकण की मांग को लेकर शिवराज सरकार का जमकर विरोध करने वाले संविदा कर्मचारियों ने अब कमलनाथ सरकार का विरोध शुरू कर दिया है।

टीकमगढ़Feb 11, 2019 / 11:33 am

anil rawat

Kamal Nath opposes government

Kamal Nath opposes government

टीकमगढ़. नियमितिकण की मांग को लेकर शिवराज सरकार का जमकर विरोध करने वाले संविदा कर्मचारियों ने अब कमलनाथ सरकार का विरोध शुरू कर दिया है। सत्ता परिर्वतन के बाद कांग्रेस सरकार के खिलाफ यह पहला विरोध प्रदर्शन था। रविवार को संविदा कर्मचारियों ने स्थानीय अस्पताल चौराहे पर सरकार द्वारा जारी किए गए नियमितिकरण आदेश की होली जलाई और इसे संविदा कर्मचारियों के साथ छल बताया।
कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के 50 दिन पूरे होने बाद संविदा कर्मचारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। हाल ही सरकार द्वारा संविदा कर्मचारियों के नियमितिकरण को लेकर आदेश जारी किया गया था। इस आदेश को संविदा कर्मचारियों के साथ छलावा बताते हुए कर्मचारियों ने इसका विरोध किया है। रविवार को जिले के विभिन्न विभागों के संविदा कर्मचारियों ने सरकार के इस आदेश का विरोध करते हुए स्थानीय अस्पताल चौराहे पर इसकी होली जलाई और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
पिछली सरकार की नीति: हाल में प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई नीति को संविदा कर्मचारी शिवराज सरकार की नीति बता रहे है। संविदा कर्मचारियों का कहना था कि सरकार ने संविदा कर्मचारियों को नियमित पद के न्यूनतम 90 प्रतिशत मानदेय देने की बात कहीं है। यह घोषणा पिछली सरकार की संविदा नीति का ही हिस्सा है। यह उनके साथ छलावा है। वहीं संविदा कर्मचारियों ने बताया कि 6 फरवरी को कर्मचारी संगठनों के साथ सरकार को हुई बैठक में सरकार ने बजट न होने की बात कह नियमित कर्मचारियों के पद के 90 प्रतिशत का वेतन लाभ देने की बात कहीं है। उनका कहना है कि यदि सरकार पूरा लाभ देती है, तो सरकार पर कितना भार आएगा।

चुनाव के पहले करें नियमित: संविदा कर्मचारी अब लोकसभा चुनाव के पूर्व ही नियमितिकरण की मांग कर रहे है। संविदा कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने मांगों पर निर्णय करने के लिए 3 सदस्यीय समिति बनाई गई है, जो 3 माह में निर्णय लेगी। जबकि आचार संहिता लगने को 1 माह शेष है। 3 माह में लोकसभा चुनाव हो जाने पर उनकी सुध कौन लेगा।
31 से कलमबंद हड़ताल: कमलनाथ सरकार के खिलाफ पहला प्रदर्शन कर रहे संविदा संयुक्त मोर्चा के जिला संयोजक अनुपम दीक्षित का कहना था कि यह आंदोलन अब पूरे प्रदेश में शुरू होगा। यदि सरकार उनकी मांगों का जल्द ही निराकरण नही करती है, तो 31 जनवरी से सभी संविदा कर्मचारी कलमबंद हड़ताल प्रारंभ करेंगे। इसके पूर्व 16 फरवरी को जबलपुर में आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में जिला सह संयोजक नितिन तिवारी, जितेंद्र तिवारी, सुनीता रिछारिया,अरविंद सिंह परिहार, अरुण यादव, सौरभ गौतम, नीरज तिवारी, अनिल साहू, संगीता रिछारिया, अनूप मंडल, शैलेंद्र पटेरिया, लक्ष्मीकांत चौरसिया, दुष्यंत तोमर, अनिल झा, राघवेंद्र, अय्यूब कुरैशी, गौरव तिवारी, कुणाल चतुर्वेदी, उपेंद्र तिवारी सहित समस्त विभागों के संविदा कर्मचारी उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो