कांग्रेस की सरकार बनी तो कमलनाथ होंगे मुख्यमंत्री, इस नेता ने एेसे दिए अपने तर्क

कांग्रेस की सरकार बनी तो कमलनाथ होंगे मुख्यमंत्री, इस नेता ने एेसे दिए अपने तर्क

anil rawat | Publish: Sep, 03 2018 11:14:33 AM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

मैं जिस-जिस पार्टी से चुनाव लड़ कर जीता हूं, उसी की प्रदेश में सरकार बनी है

टीकमगढ़. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर कमलनाथ ही मुख्यमंत्री बनेंगे। वह वरिष्ठ है। मैं जिस-जिस पार्टी से चुनाव लड़ कर जीता हूं, उसी की प्रदेश में सरकार बनी है और मैं मंत्री बना हूं। मैं कांग्रेस के टिकिट से टीकमगढ़ विधानसभा से चुनाव लडूंगा। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अखण्ड प्रताप सिंह यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहीं।
बार-बार पार्टियां बदलने एवं अपनी बेबाकी के कारण कई बार अपनी पार्टी को असहज करने वाले पूर्व मंत्री अखण्ड प्रताप सिंह यादव ने एक बार फिर से कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने की बात कह, कांग्रेस पार्टी में हलचल पैदा कर दी है। रविवार को जिले में आए पूर्व मंत्री यादव ने स्थानीय विश्राम गृह में पत्रकारों से चर्चा की। अपनी चर्चा में जब उनसे पूछा गया कि अंदरखाने से जो बात सामने आ रही है, उसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्यमंत्री बनने की बात कहीं जा रही है, इस पर यादव का कहना था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर कमलनाथ ही मुख्यमंत्री बनेंगे। उनका कहना था कि कमलनाथ वरिष्ठ है और सबसे ज्यादा बार लोकसभा का चुनाव जीते है।

मैं टीकमगढ़ से चुनाव लडूंगा: वहीं उन्होंने खुद के टीकमगढ़ से विधानसभा चुनाव लडऩे की बात कहीं। जब उनसे पूछा गया कि यदि पार्टी आपकों टीकमगढ़ से टिकिट नही देती है, तो आप क्या करेंगे। इस पर उनका कहना था कि पार्टी उन्हें टिकिट क्यों नही देगी। उनका कहना था कि यदि भाजपा उनके पुत्र अभय को भी उनके सामने उतारेगी तो भी वह चुनाव लड़ेंगे।
खुद को बताया पार्टी के लकी: वहीं अखण्ड प्रताप सिंह यादव ने बातों ही बातों में खुद को पार्टी के लिए लकी बताया। उनका कहना था कि जब वह कांग्रेस से चुनाव लड़े थे तो दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी। इसके बाद वह 2003 में जब भाजपा से चुनाव लड़े थे तो प्रदेश में उमा भारती के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी। इस पर उन्होंने खुद को पार्टी के लिए लकी बताते हुए कहा कि मैं टीकमगढ़ विधानसभा से चुनाव लडूंगा और कांगे्रस की सरकार बनेगी।

Ad Block is Banned