script5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त ने की कार्रवाई | Lokayukta took action | Patrika News
टीकमगढ़

5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

पटवारी द्वारा किसान से खेत की रास्ता देने के लिए रिश्वत की मांग की थी।

टीकमगढ़Oct 18, 2019 / 04:09 pm

anil rawat

Lokayukta took action

Lokayukta took action

टीकमगढ़. पृथ्वीपुर तहसील के हल्का खिस्टौन में पदस्थ पटवारी को लोकायुक्त पुलिस ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया हैं। पटवारी द्वारा किसान से खेत की रास्ता देने के लिए रिश्वत की मांग की थी। परेशान किसान ने इसकी शिकायत लोकायुक्त सागर से की थी।


शुक्रवार को लोकायुक्त सागर की टीम ने खिस्टौन हल्का पटवारी नाथूराम अहिरवार को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। पटवारी ने किसान संजू यादव से, खेत के लिए रास्ता देने के एवज में रुपयों की मांग की थी। संजू यादव पूर्व में भी पटवारी को 5 हजार रुपए दे चुके थे। परेशान होकर संजू यादव ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की थी। शुक्रवार को लोकायुक्त सागर के डीएसपी राजेश खेड़े ने पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

 

घर पर दिए रूपए: परेशान संजू यादव ने जब इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की तो, उन्होंने पटवारी की वाइस रिकार्डिंग कराई। वाइस रिकार्डिंग में मामला साफ होने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने पूरी योजना बनाई। योजना के अनुसार संजू यादव ने पटवारी से बात की तो पटवारी ने उसे अपने घर पर बुलाया। पटवारी तहसील प्रांगण के पीछे एक किराए के मकान में निवास करता हैं। संजू यादव ने उसके घर जाकर 5 हजार रुपए दिए और बाहर आ गया। संजू के बाहर आते ही लोकायुक्त की टीम ने अंदर प्रवेश किया और पटवारी को गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त ने पटवारी से रिश्वत के 5 हजार रुपए जब्त करने के साथ ही उसके हाथ धुलवाएं तो वह रंग गए।

 

रास्ता देने के लिए मांगी थी रिश्वत: खिस्टौन निवासी किसान संजू यादव ने बताया कि उसके खेत पर जाने के लिए रास्ता नहीं थी। उसके खेत के आसपास के किसानों ने रास्ता पर कब्जा कर लिया था। इसके लिए उसने रास्ता दिलाने के लिए आवेदन लगाया था। इसकी नाप कर पटवारी नाथूराम अहिरवार को रास्ता निकालनी थी। पटवारी इसके लिए रुपयों की मांग कर रहा था। संजू यादव का कहना हैं कि वह पहले भी उसे 5 हजार रुपए दे चुका था, लेकिन पटवारी काम करने के लिए तैयार नहीं थे। परेशान होकर उन्होंने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की थी।

Home / Tikamgarh / 5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो