scriptकोरोना में लापरवाही: क्वॉरंटीन सेंटरों में नहीं मिल रहा भोजन | Negligence in Corona | Patrika News
टीकमगढ़

कोरोना में लापरवाही: क्वॉरंटीन सेंटरों में नहीं मिल रहा भोजन

कंटेनमेंट जोन और क्वॉरंटीन सेंटरों में हो रही जमकर लापरवाहियां, लोग परेशान

टीकमगढ़Jul 11, 2020 / 11:20 am

anil rawat

Negligence in Corona

Negligence in Corona

टीकमगढ़. जैसे-जैसे कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है, वैसे-वैसे लापरवाहियां सामने आ रही है। कहीं कंटेनमेंट जोन में सफाई नहीं हो रही है तो कहीं क्वॉरंटीन सेंटरों में समय से खाना नहीं पहुंच रहा है। आलम यह है कि क्वॉरंटीन सेंटर में रखे गए एक वृद्ध ने बीती रात जब कलेक्टर को फोन किया, जब कहीं जाकर उसे खाना नसीब हुआ।

 


कंटेनमेंट में नहीं हुई सफाई
शुक्रवार की सुबह से हिमांचल की गली में बनाए गए कंटेनमेंट जोन से लोगों से गंदगी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर अपना दुख बताया। यहां पर लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां करते हुए था कि भगवान न करें यह समस्या किसी और के साथ आए। संक्रमित क्षेत्र में सैनेजाइजेशन तो दूर सफाई भी नहीं की जा रही है। यहां पर कंटेनमेंट जोन के लिए लगाए गए बैरीकेड्स के पास ही तमाम प्रकार का कचरा पड़ा हुआ था।

 

बाहर निकल रहे लोग
इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में सतत निगरानी न होने से यहां के लोग आसानी से बाहर जा रहे है और पूरे में घूम रहे है। कुछ स्थानीय लोगों ने इसके भी फोटो और वीडिया शेयर किए है। कोरोना के लिए हॉटस्पॉट बन चुके नरैया मोहल्ले से तो यहां तक खबरें आ रही है कि यहां पर रहने वाले कुछ फल-सब्जी विक्रेता सुरक्षा व्यवस्था न होने के कारण सुबह 3 बजे से आढ़त पहुंच कर अपने हाथ ठेले तैयार कर वापस आ जाते है। वहीं कुछ अन्य लोग भी अपने काम से बाहर जा रहे है। ऐसे में संक्रमण का खतरा पूरे शहर में फैलने की संभावना है।


12 बजे मिला खाना
वहीं ढोंगा पर हरिजन छात्रावास में एक मरीज के परिजनों को क्वॉरंटीन किया गया है। गुरुवार को ही मरीज के दो बेटो, पत्नी और पिता को यहां पर लाया गया है। पिता ने बताया कि यहां पर रखने के बाद किसी ने उसकी सुध नहीं ली। रात को 9 बजे तक जब खाना नहीं पहुंचा तो उसने कुछ अधिकारियों को फोन लगाए। लेकिन किसी ने सुध न ली। 11.30 बजे के लगभग जब बच्चें भूख से बेहाल होने लगे तब उसने सीधा कलेक्टर को फोन किया, तब कहीं 12 बजे उसके पास खाना पहुंचा। उसने बताया कि सुबह 9 बजे तक उसे चाय भी नहीं मिली थी।

Home / Tikamgarh / कोरोना में लापरवाही: क्वॉरंटीन सेंटरों में नहीं मिल रहा भोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो