scriptलोकसभा चुनाव से पहले टीकमगढ़, छतरपुर जिले को नई ट्रेन की सुविधा | new train Khajuraho indore express running in february first week | Patrika News
टीकमगढ़

लोकसभा चुनाव से पहले टीकमगढ़, छतरपुर जिले को नई ट्रेन की सुविधा

फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू होगी रेल सेवा, केन्द्रीय मंत्री ने दी जानकारी

टीकमगढ़Jan 06, 2019 / 02:23 am

anil rawat

new train Khajuraho indore express running in february first week

new train Khajuraho indore express running in february first week

टीकमगढ़. जिले के लोगों को फरवरी से नई रेल सेवा की सौगात मिलने वाली है। यह ट्रेन खजुराहो से सीधे इंदौर तक अपनी सेवाएं देगी। रेल मंत्रालय ने केन्द्रीय राज्यमंत्री वीरेन्द्र कुमार को इसकी जानकारी भेजी है। विदित हो कि लंबे समय से जिले से भोपाल सहित इंदौर के लिए दूसरी ट्रेन की मांग की जा रही थी। इस ट्रेन के शुरू होने से लोगों को खासी सुविधा होगी।

केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास विभाग के राज्य मंत्री वीरेन्द्र कुमार के प्रतिनिधि अनुराग वर्मा ने बताया कि मंत्री के प्रयास से जिले को जल्द ही जिले को इंदौर के लिए एक नई ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन खजुराहो से इंदौर के लिए चलेगी। जिले में झांसी-खजुराहो पैसेंजर टे्रन प्रारंभ होने के अवसर पर तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने राज्यमंत्री वीरेन्द्र खटीक की मांग पर इस ट्रेन की घोषणा की थी। इसके बाद से राज्यमंत्री खटीक लगातार इसके लिए प्रयास रत रहे और अब यह घोषणा पूरी हो गई है। उन्होंने बताया कि रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन को प्रारंभ करने की सूचना राज्यमंत्री खटीक को दे दी है। यह ट्रेन फरवरी के पहले सप्ताह से प्रारंभ हो जाएगी।

इस दिन दौड़ेगी
यह ट्रेन शुरुआती दौर में सप्ताह में चार दिन चलेगी। खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन खजुराहो से रविवार, मंगलवार, शुक्रवार एवं शनिवार को चलेगी। यह रात में 11.30 बजे खजुराहो से चलकर छतरपुर, टीकमगढ़, ललितपुर, संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़), उज्जैन होते हुए दोपहर 1.50 बजे इंदौर पहुंचेगी। वहीं इंदौर से यह ट्रेन सोमवार, बुधवार, शनिवार एवं रविवार को दोहपर 3.55 बजे प्रारंभ होगी और सुबह 6 बजे खजुराहो पहुंचेगी। जल्द ही
इस ट्रेन की नियत समय सारणी उपलब्ध हो जाएगी। भविष्य में इस ट्रेन को नियमित किया जाएगा।

मिलेगी सुविधा
विदित हो कि टीकमगढ़ के साथ ही छतरपुर जिले के आम लोगों, छात्र-छात्राओं को आए दिन भोपाल एवं इंदौर जाना पड़ता है। नौकरीपेशा वर्ग को जहां भोपाल के काम होते है। वहीं छात्रों को भोपाल एवं इंदौर में काम होता है।
भोपाल और इंदौर जिले के छात्रों के लिए शिक्षा के प्रमुख केन्द्र है। इसके साथ ही इंदौर प्रदेश का प्रमुख व्यवसायिक शहर होने के कारण व्यापारी वर्ग का भी यहां पर आना-जाना होता है। इस ट्रेन के प्रारंभ होने पर लोगों को काफी सुविधा होगी। रुपए और समय दोनों की बचत होगी।

Home / Tikamgarh / लोकसभा चुनाव से पहले टीकमगढ़, छतरपुर जिले को नई ट्रेन की सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो