scriptएलएलबी के पेपर सेटर संरचना में फिर से आई गलती | No instructions were given to write answers in the 12th question of E | Patrika News
टीकमगढ़

एलएलबी के पेपर सेटर संरचना में फिर से आई गलती

विधि महाविद्यालय के बोर्ड पेपर सेटर की लापरवाही रूकने का नाम नहीं ले रही है। एलएलबी के दूसरे पेपर में फिर से अंग्रेजी पेपर संरचना में पेपर सेट करने में गलती कर दी है।

टीकमगढ़Mar 11, 2024 / 10:46 am

akhilesh lodhi

 No instructions were given to write answers in the 12th question of English subject, students complained to the head of the center.

No instructions were given to write answers in the 12th question of English subject, students complained to the head of the center.


टीकमगढ़. विधि महाविद्यालय के बोर्ड पेपर सेटर की लापरवाही रूकने का नाम नहीं ले रही है। एलएलबी के दूसरे पेपर में फिर से अंग्रेजी पेपर संरचना में पेपर सेट करने में गलती कर दी है। इस विषय के १२ वें प्रश्न में उत्तर लिखने के कोई निर्देश नहीं दिए है। इसको लेकर छात्रों ने केंद्राध्यक्ष से शिकायत की है। उन्होंने विश्व विद्यालय की साइड पर शिकायत कर दी है। वहीं २९ फरवरी को संविधा विधि एक विषय का पेपर आयोजित हुआ था। उसमें चार प्रश्न सामान दिए गए थे। जिसमें छात्रों ने प्राचार्य से लेकर कुलपति और राज्यपाल से शिकायत की थी। जिसमें पेपर सेटर को पांच वर्ष के लिए ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई कर दी है।
५ मार्च को महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छतरपुर द्वारा प्रथम सेमेस्टर अंग्रेजी विषय का बोर्ड पेपर मंगलवार को आयोजित किया गया था। इस पेपर के पेज नंबर चार पर १२ प्रश्न दिए गए थे। सभी को एक एक नंबर दिया जाना है। १२ वें नंबर के प्रश्न में छात्रों को उत्तर लिखने के लिए कोई निर्देश नहीं दिए गए है। पेपर की इस गलती को लेकर छात्रों ने केंद्राध्यक्ष को शिकायत दी है। उन्होंने शिकायत विश्वविद्यालय के लिए भेज दी है।

२९ फरवरी के पेपर में भी चार प्रश्न आए थे समान
२९ फरवरी गुरुवार को एलएलबीकी प्रथम सेमेस्टर विषय संविदा विधि 1 की वार्षिक परीक्षा विश्वविद्यालय द्वारा किया गया था। लेकिन विश्वविद्यालय की परीक्षा नियंत्रक ममता वाजपेयी व पेपर सेटर की लापरवाही से प्रश्न पत्र की संरचना में न तो पाठ्यक्रम अनुसार संरचना की थी और ना ही प्रश्न पत्र में दिए गए प्रश्न क्रमांक 5, 6, 7, 8 एक ही प्रश्न दिया गया था। इस प्रश्न पत्र में विभिन्न गलतियां और लापरवाही की कोई जांच नहीं की गई थी। जिसके कारण गलतियों से भरा पेपर बोर्ड परीक्षा में वितरण कर दिया था। छात्रों नियंत्रक ममता वाजपेयी को हटाने की मांग की थी। जिस पर कुलपति ने पेपर सेटर को पांच वर्ष के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया था। मामले को लेकर कुलपति से संपर्क किया गय, लेकिन उनके द्वारा कोई जवाब नहीं आया।
इनका कहना
५ मार्च को एलएलबी के अंग्रेजी विषय का बोर्ड पेपर आयोजित किया गया। पेपर के प्रश्न पत्र में गलतियां की गई है। जिसकी शिकायत छात्रों ने की है। छात्रों की शिकायत को छत्रसाल विश्व विद्यालय की साइड पर लोड कर दिया है। इसके साथ ही सचिव और कुलपति को भेज दी गई है। २९ फरवरी के संविदा विद्यि एक और अंग्रेजी विषय के पेपर के प्रश्नों में लगातार गलतियां आ रही है। यह बहुत बड़ी लापरवाही है।
डॉ केसी जैन, केंद्राध्यक्ष पीजी कॉलेज टीकमगढ़।

Home / Tikamgarh / एलएलबी के पेपर सेटर संरचना में फिर से आई गलती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो