scriptवेविनार के माध्यम से हाइस्कूल और हायर सेकेंडरी विद्यालय की तैयारी | Parents will take consent of children to come to school | Patrika News
टीकमगढ़

वेविनार के माध्यम से हाइस्कूल और हायर सेकेंडरी विद्यालय की तैयारी

जिले में हायर सेकेंडरी २६ जुलाई से खोली जाएगी। वहीं हाइस्कूल अगस्त से खोले जाएगें। उसकी तैयारी विभाग द्वारा कर ली गई है।

टीकमगढ़Jul 23, 2021 / 08:58 pm

akhilesh lodhi

Parents will take consent of children to come to school

Parents will take consent of children to come to school


टीकमगढ़.जिले में हायर सेकेंडरी २६ जुलाई से खोली जाएगी। वहीं हाइस्कूल अगस्त से खोले जाएगें। उसकी तैयारी विभाग द्वारा कर ली गई है। जिले के संकुल प्राचार्यो के साथ सभी स्कूल प्रबंधनों को निर्देश दिए गए है। स्कूल की साफ-सफाई और सैनेटाइजर के साथ अन्य सुविधाएं की जाए। जिससे तीसरी लहर से बचा जा सके।
२६ जुलाई से कक्षा ११वीं और १२वंी की कक्षाएं लगाने के लिए विद्यालय खोले जाएगें। उसके लिए स्कूलों की साफ-सफाई, साफ पेयजल के साथ बैठने की व्यवस्थाएं की जा रही है। मुख्य द्वार पर हाथ धोने के लिए पानी और साबून, विद्यालय के अंदर कक्षाओं के पहले सैनेटाइजर रखा जाएगा। जिससे छात्र हाथों में उपयोग कर सकता है। स्कूल आने के लिए छात्रों के अभिभावकों से अनुमति ली जाएगी। उसके बाद छात्रों को स्कूलों में प्रवेश दिया जाएगा। तीसरी लहर से लडऩे के लिए स्वच्छता रखी जाएगी। जिससे छात्रों और शिक्षकों को सुविधा मिल सके।
अगस्त से खोले जाएगें हाइस्कूल
जिला शिक्षा अधिकारी का कहना था कि २६ जुलाई से हायरसेकेंडरी और अगस्त से शासन के निर्देश पर हाइस्कूल खोले जाएगें। स्कूल में छात्रों को अभिभावकों की अनुुमति पर प्रवेश दिया जाएगा। वेवीनार के माध्यम से तैयाारियों की गई है। प्रत्येक कक्षों में सैनेटाइजर और एक मास्क का पैकेट रखा जाएगा। मास्क ना लगाने वाले छात्रों को मास्क दिया जाएगा। जिससे संक्रमण से बचा जा सके।


प्रतिदिन होगी मास्क और सैनेटाइजर की चैकिंग
जिले के हाइस्कूल और हायर सेकेंडरी विद्यालयों में आने वाले छात्रों की मुख्य द्वार पर मास्क और सैनेटाइजर की चैकिंग की जाएगी। कक्षों में दो गज की दूरी पर कुर्सी टेबिल को रखा जाएगा। जिससे सोशल डिस्टेंस बना रहे। दीवार के साथ सभी सामग्री को सैनेटाइज किया जाएगा। जिससे संक्रमण का खतरा ही खत्म हो जाएगा।
इनका कहना
जिले के हाइस्कूल और हायर सेकेंडरी के संकुल प्राचार्यो को निर्देश दिए गए है। विद्यालय खोलने और तीसरी लहर का पालन करनेे में लापरवाही नहीं की जाए। मास्क, सैनेटाइजर और विद्यालय मैदान के साथ कक्षों में साफ-सफाई किए जाने के निर्देश दिए है।
हरिशचंद्र दुबे जिला शिक्षा अधिकारी टीकमगढ़।

Home / Tikamgarh / वेविनार के माध्यम से हाइस्कूल और हायर सेकेंडरी विद्यालय की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो