वाहन चालकों को डरा धमकाकर पुलिस ले रही रुपए

Akhilesh Lodhi | Publish: May, 20 2019 08:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

इन दिनों नगर में कई दिनों से गश्त का सिलसिला लगातार बंद चल रहा है। रात में पृथ्वीपुर सड़क से गुजरने वाले ट्रैक्टर चालक, चार पहिया वाहन चालक के साथ अन्य वाहन चालको से पुलिस रुपए वसूलने का कार्य कर रही है।

टीकमगढ़/पृथ्वीपुर .इन दिनों नगर में कई दिनों से गश्त का सिलसिला लगातार बंद चल रहा है। रात में पृथ्वीपुर सड़क से गुजरने वाले ट्रैक्टर चालक, चार पहिया वाहन चालक के साथ अन्य वाहन चालको से पुलिस रुपए वसूलने का कार्य कर रही है। जिसके कारण वाहनों के दस्तावेज होने के बाबजूद भी चालको को रास्ता बदलकर निकलना पड़ रहा है।
वाहन चालक बरूआसागर निवासी नरेंद्र रैकवार और करन अहिरवार ने बताया कि शनिवार की रात देहात से ओरछा सुरभि गौशा के लिए भूसा ढो रहा हूं। दिन और रात्रि के दौरान पृथ्वीपुर थाना में पदस्थ दो पुलिस जवान वाहन को रोक लेते है। वाहनों के दस्तावेज मांगने पर उन्हें पूरे दस्तावेज दिखा देते है। इसके बाद भी रुपए लेने की मांग करते है। रुपए नहीं देते तो अन्य मामलों में फंसाने की धमकी देकर अशब्द बोलते है। डरा धमकाकर रुपए वसूल लेते है। जब उनसे से लिए गए रुपए की बात करते है गाली-गलौच कर देते है। यह बात वाहन चालको ने वीडियो क्लिप में कहा है।
नहीं किया जाता नगर में गश्त
नगर में घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस द्वारा गली, मोहल्लो में गश्त किया जाता है। लेकिन पुथ्वीपुर थाना पुलिस द्वारा नगर में गश्त देने की जगह हाइवे पर खड़े हो जाते है। हाइवें से निकलने वाले वाहनों से अवैध रूप से उगाही करना शुरू कर देते है। वाहनों की पूर्ण दस्तावेज होने के बाद भी कई वाहन चालक पुलिस को देख रास्ता तक बदल लेते है।


लिए गए रुपयों की रसीद पर देते है धमकी
वाहनों की पूर्ण दस्तावेज होने के बाद भी चालको से रुपए वसूले जा रहे है। वाहन चालक नरेंद्र रैकवार ने बताया रुपए लेने की रसीद की पुलिस जवानों से करते है तो उनके द्वारा अन्य मामलों में फंसाने और अपशब्द बोला जाता है। मामले को लेकर वाहन चालको द्वारा मौखिक शिकायतें की गई। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
इनका कहना
मामले में किसी के द्वारा अभी तक किसी ने शिकायत नहीं की है। अगर सड़क पर पुलिस जवानों द्वारा यह कार्य किया जाता है तो मामले की जांच कर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।
एके छारी ण्सडीओपी पृथ्वीपुर।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned