script108 कमल के फूलों से हुआ श्रंगार, अर्धनारीश्वर के रूप में दिए दर्शन | Sawan Somwar, kundeshwar | Patrika News
टीकमगढ़

108 कमल के फूलों से हुआ श्रंगार, अर्धनारीश्वर के रूप में दिए दर्शन

सावन के चौथे सोमवार को हुआ आकर्षक श्रंगार

टीकमगढ़Jul 28, 2020 / 11:38 am

anil rawat

Sawan Somwar, kundeshwar

Sawan Somwar, kundeshwar

कुंडेश्वर. सावन के चौथे सोमवार को भोले का कमल के फूलों से आकर्षक श्रंगार किया गया। भोले को 108 कमल के फूलों से सजाया गया। सोमवार को कुण्डेश्वर महादेव को अर्धनारीश्वर के रूप में सजाया गया था। वहीं मंदिर बंद होने के कारण श्रद्धालुओं को सोशल मीडिया के माध्यम से दर्शन कराए गए।


कुण्डेश्वर महादेव मंदिर में हर सावन सोमवार को भगवान शंकर का आकर्षक श्रंगार किया जाता है। इस बार भी सुबह से पुजारियों ने भगवान का अभिषेक किया और दोपहर बाद उनका श्रंगार शुरू किया गया। विदित हो कि इस बार लॉकडाउन के चलते सावन सोमवार को मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रखा गया है। वहीं ट्रस्ट के अध्यक्ष की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगाई गई है।

 

ऐसे मेें केवल पुजारी ही मंदिर में सेवा करने जा रहे है। पिछले सोमवार को जहां भोले को महाकाल का स्वरूप दिया गया था, वही इस सोमवार को उनका 108 कमल के फूलों से श्रंगार किया गया। शाम की आरती के बाद मंदिर प्रबंधन से भोले के श्रंगार की फोटो एवं वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर श्रद्धालुओं को दर्शन कराएं। विदित हो कि कुण्डेश्वर धाम में विराजे स्वयंभू भगवान को जिले में तेरहवें ज्योर्तिलिंग के रुप में पूजा जाता है। यहां पर भगवान खुद से प्रकट हुए थे। सोमवार को महादेव ने अर्धनारीश्वर के रूप में दर्शन दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो