scriptयुवाओं में बड़ रहा उत्साह, घर-घर पहुंचे रामभक्त | Shri Ram Navami | Patrika News
टीकमगढ़

युवाओं में बड़ रहा उत्साह, घर-घर पहुंचे रामभक्त

जैसे-जैसे श्रीराम नवमीं की पर्व नजदीक आता जा रहा है, आयोजन की तैयारियां जोर पकड़ी जा रही है

टीकमगढ़Apr 06, 2019 / 08:28 pm

anil rawat

Shri Ram Navami

Shri Ram Navami

टीकमगढ़. जैसे-जैसे श्रीराम नवमीं की पर्व नजदीक आता जा रहा है, आयोजन की तैयारियां जोर पकड़ी जा रही है और युवाओं का उत्साह भी अपने सबाब पर पहुंच रहा है। शनिवार को श्रीराम जन्मोत्सव परिवार द्वारा निकाली गई प्रभातफेरी में युवाओं ने जमकर नृत्य किया और लोगों से आयोजन में शामिल होने की अपील की। वहीं देर शाम स्थानीय बानपुर दरवाजे में महा आरती की गई।


श्रीराम नवमीं के आयोजन को लेकर युवाओं का उत्साह अब बड़ता जा रहा है। सुबह से निकल रही प्रभातफेरी में बड़ी संख्या में श्रीराम भक्त शामिल हो रहे है। सुबह से निकल रही प्रभातफेरी से पूरा शहर भगवामय होता दिखाई दे रहा है। बड़ी-बड़ी धर्मध्वजा हाथ में लेकर निकल रहे रामभक्तों का जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है। वहीं रामभक्त भी अब पूरे उत्साह से लोगों के घर पहुंच कर कार्यक्रम में शामिल होने की अपील कर रहे है।

यहां हुआ आमंत्रण-पत्रों का वितरण: शनिवार को रामभक्तों ने नगर के गणेशपुरम, नंदीश्वर कॉलोनी, एकता कॉलोनी, इंद्रा कॉलोनी, मोटे का मुहल्ला, पुलिस लाईन एवं लुकमान चौराहे से लेकर गोल क्वार्टर तक आमंत्रण-पत्रों का वितरण किया। इसके बाद खटकियाना मुहल्ले में रोहित खटीक ने सभी रामभक्तों का स्वागत किया। यहां पर श्रीरामरथ की आरती के बाद सभी रामभक्तों को प्रसाद वितरण किया गया।


बानपुर दरवाजा में हुई महाआरती: वही चैत्र शुक्ल प्रतिपदा प्रारंभ होने के साथ ही शाम के समय श्रीरामराजा की महाआरती का क्रम शुरू हो गया है। शनिवार को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर स्थानीय बानपुर दरवाजे में श्रीरामराजा की पहली महाआरती की गई। यहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Home / Tikamgarh / युवाओं में बड़ रहा उत्साह, घर-घर पहुंचे रामभक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो