scriptएक ही तार से फंदा लगाकर साथ झूल गए मां-बेटे | Suicide mother son | Patrika News
टीकमगढ़

एक ही तार से फंदा लगाकर साथ झूल गए मां-बेटे

मां उसे तलाशते हुए स्टेशन पहुंची और बेटे को वापस ले गई थी परंतु बाद में मां और बेटे ने अपने सपनों के आशियाने में अपनी जान दे दी

टीकमगढ़Aug 05, 2018 / 12:18 pm

anil rawat

Suicide mother son

Suicide mother son

टीकमगढ़. थाना देहात के अंतर्गत अनंतपुरा के समीप एक नवनिर्मित कॉलोनी में शनिवार दोपहर में एक अधबने मकान में मां एवं पुत्र ने बिजली के तारों से फंदा बनाकर अपनी जान दे दी। शुरूआती कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है। मृतक शहर के दूसरे हिस्से में किराए से रहते थे। मामले का चौंकाने वाला पहलू यह है कि मृतक संजय सिंह द्वारा शनिवार सुबह ट्रेन से कटकर जान देने का प्रयास भी किया गया था, परंतु उसकी मां उसे तलाशते हुए स्टेशन पर पहुंची और आरपीएफ की मदद से उसे तलाश कर वापस ले गई थी परंतु इसके कुछ घंटे बाद ही मां और बेटे ने अपने सपनों के आशियाने में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। उनकी मौत कई सवाल छोड़ गई। इसी दौरान मृतक की पत्नि और उसके छोटे-छोटे बच्चों के घटनास्थल पर पहुंचने पर माहौल गमगीन हो गया।
दरअसल थाना बड़ागांव के अंतर्गत ग्राम अंतौरा निवासी संजय सिंह परमार पुत्र रामराजा सिंह परमार (35) बीते कई वर्षों से अपने परिवार के साथ टीकमगढ़ के बानपुर दरवाजा क्षेत्र में किराए का मकान लेकर रह रहा था और बाजार में चाट का ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था। लगभग दो ढाई वर्ष पूर्व उसका विवाह छतरपुर जिले के ईशानगर थाना अंतर्गत ग्राम पहाडग़ांव निवासी मणि राजा बुन्देला के साथ हुआ था।
मां-बेटे ने चुपके से लगाया मौत को गले: संजय सिंह परमार अपनी मां नन्ने जू को लेकर सुबह 11 बजे के लगभग अनंतपुरा स्थित एक नवनिर्मित कॉलोनी में बन रहे अपने मकान का काम देखने के लिए पहुंचा। अधबने मकान का दरवाजा बंद कर अपनी मां को लेकर वह अंदर चला गया। दोपहर 2 बजे तक दोनों बाहर नहीं आए तो कॉलोनी के चौकीदार को कुछ शंका हुई उसने जाकर घर का दरवाजा खटखटाया। परंतु अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला तो उसने आसपास के लोगों को एकत्रित किया, परंतु फिर भी कोई जबाव नहीं मिला तो मामले की सूचना डॉयल-100 पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे डॉयल-100 वाहन में तैनात पुलिसकर्मियों ने मकान की छत पर चढ़कर नीचे देखा तो संजय एवं उसकी मां एक तार के फंदे से लटके हुए थे। पुलिसकर्मियों ने मामले की जानकारी थाना देहात पुलिस को दी। थाना देहात प्रभारी त्रिवेन्द्र त्रिवेदी एवं एफएसएल अधिकारी डॉ. प्रदीप यादव मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया।

पत्नि ने कहा दो दिन पूर्व दी थी पुलिस को सूचना: मृतक संजय सिंह की पत्नि मणिराजा इस घटना के बाद स्तब्ध नजर आई। घटनास्थल पर पहुंचने से पूर्व उसे कोई जानकारी नहीं दी गई थी परंतु घटनास्थल पर लोगों की जमा भीड़ और मौजूद पुलिस को देखकर उसको शक हुआ तो उसने लोगों से पूछा, परंतु उसे कोई जबाव नहीं मिला। कुछ देर बाद जब उसे पति एवं सास द्वारा फांसी लगाकर जान देने की बात पता चली तो वह बुरी तरह से रोने लगी। डेढ़ साल एवं साढ़े तीन माह की दो बच्चियों को गोद में लेकर वह मौके पर पहुंची थी। उसने बताया कि उसका पति एवं सास उसे परेशान करते थे। ढाई वर्ष पूर्व उसका विवाह हुआ था। संजय की पत्नि मणि राजा ने बताया उसने दो दिन पूर्व कोतवाली में मामले की सूचना दर्ज कराई थी।
सुबह ट्रेन से कटकर जान देने की भी थी कोशिश: शवों की तलाशी के दौरान थाना देहात पुलिस के हाथ मृतक संजय की जेब से एक पीली पर्ची मिली। जिस पर कुछ नम्बर लिखे हुए थे। पुलिस ने जब इस नम्बर पर फोन लगाया तो पता चला कि यह टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ पुलिस का नम्बर था। इस नम्बर पर कॉल करने पर पता चला कि सुबह संजय की मां स्टेशन पर पहुंची थी और उसने आरपीएफ पुलिस से मदद मांग कर बताया था कि उसका पुत्र जान देने के लिए स्टेशन पर आया है। आरपीएफ पुलिस एवं संजय की मां ने उसकी तलाश की तो कुछ देर बाद पटरी के उस पार संजय दिख गया। जिसे समझा बुझाकर उसकी मां के साथ भेज दिया था। थाना प्रभारी देहात त्रिवेन्द्र त्रिवेदी के मुताबिक मामले में मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया गया है।

Home / Tikamgarh / एक ही तार से फंदा लगाकर साथ झूल गए मां-बेटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो