scriptयात्री प्रतीक्षालय में लगने लगी दुकान | taking support of trees in sun and rain | Patrika News
टीकमगढ़

यात्री प्रतीक्षालय में लगने लगी दुकान

जतारा नगरपरिषद के बस स्टैंड पर बनाए गए यात्री पतीक्षालय में दुकान लगने लगी है। वहीं तहसील और एसडीएम कार्यालय के पास विधायक निधि से पक्षकार भवन निर्माण किया गया था। उस भवन में वाहनों का स्टैंड लगना शुरू हो गया है।

टीकमगढ़Jun 02, 2023 / 07:33 pm

akhilesh lodhi

taking support of trees in sun and rain

taking support of trees in sun and rain


टीकमगढ़. जतारा नगरपरिषद के बस स्टैंड पर बनाए गए यात्री पतीक्षालय में दुकान लगने लगी है। वहीं तहसील और एसडीएम कार्यालय के पास विधायक निधि से पक्षकार भवन निर्माण किया गया था। उस भवन में वाहनों का स्टैंड लगना शुरू हो गया है। जहां किसानों को धूप और बारिश में छुपने के लिए जगह नहीं मिल रही है। उसके बाद भी नगरप्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है।
नगर परिषद द्वारा बस स्टैंड पर यात्रियों की सुविधा के लिए यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया था। आम नागरिकों को बैठने के लिए पर्याप्त जगह दी गई थी लेकिन उस स्थान पर दुकाने लगने लगी है। इसके बाद भी नगरपरिषद के अधिकारियों द्वारा यात्री प्रतीक्षालय में संचालित दुकानों को हटाने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण बसों का इंतजार करने वाले आम नागरिकों को धूप और बारिश में खुले आसमान के नीचे बैठना पड़ रहा है।
प्रतीक्षालय में हटाई जाए दुकानें
बसों का इंजतार करने वाले यात्रियों का कहना था कि आम नागरिकों के लिए बनाया गया प्रतीक्षालय आमजनता को सौंपा जाए। उसमें संचालित होने वाली दुकानों को हटाया जाए। जिससे आमजनों को परेशान नहीं होना पड़े। हालांकि पिछले महीने सडक़ों का अतिक्रमण हटाया गया था लेकिन इस ओर नगरपरिषद के अधिकारियों का ध्यान नहीं आया है।
धूप में बैठे थे आमजन
शुक्रवार की दोपहर बस स्टैंड पर आमजन धूप में बसों का इंजतार कर रहे थे। दुकानदारों ने दुकान का सामान पूरे एरिये में फैला रखा था। इसके साथ ही पेयजल की व्यवस्था भी नहीं थी।
तहसील मैदान में बने पक्षकार भवन में बना दी पार्किंग
जतारा तहसील कार्यालय के मैदान में विधायक ने आम जनता की सुविधाएं को ध्यान में रखते हुए विधायक विकास निधि से पक्षकार भवन का निर्माण कार्य कराया गया था। उसमें पक्षकारों को बैठने की जगह वाहनों की पार्किंग की जा रही है।
किसानों के लिए सुविधाओं का अभावए
तहसील कार्यालय एवं एसडीएम कार्यालय में प्रतिदिन सैकड़ों किसान और आम जनों का आना जाना लगा रहता है, सुविधाओं के नाम पर बैठने और पानी की व्यवस्थाएं नहीं है। गर्मी सर्दी और बारिश के मौसम में बचाव के कोई इंजतार नहीं है।
इनका कहना
राजस्व विभाग के पास निर्माण कार्य के लिए कोई बजट नहीं आता है और लोगों को बैठने के लिए छायादान की व्यवस्था अगर कोई जनप्रतिनिधि जन सहयोग से करना चाहता है तो हम अनुमति देने के लिए तैयार हूं। जहां तक पक्षकार भवन में वाहन पार्किंग की व्यवस्था की बात है तो हम पता करते हैं और बस स्टैंड का निरीक्षण करवा लेते है।
डॉक्टर अभिजीत सिंह एसडीएम जतारा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lgpob

Home / Tikamgarh / यात्री प्रतीक्षालय में लगने लगी दुकान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो