scriptराधा सागर तालाब में युवाओं को नहीं मिल रहा बोट का लाभ | The enhanced beauty of the pond disappeared | Patrika News
टीकमगढ़

राधा सागर तालाब में युवाओं को नहीं मिल रहा बोट का लाभ

पृथ्वीपुर नगरपरिषद के राधा सागर तालाब में चार फव्वारे और सात बोट को चालू किया था, लेकिन एक साल में ही दोनों बंद हो गए है। हालांकि फव्वारा और बोर्ड चालू कराने की मांग स्थानीय लोगों ने की है।

टीकमगढ़Apr 14, 2024 / 04:31 pm

akhilesh lodhi

The enhanced beauty of the pond disappeared

The enhanced beauty of the pond disappeared



टीकमगढ़. पृथ्वीपुर नगरपरिषद के राधा सागर तालाब में चार फव्वारे और सात बोट को चालू किया था, लेकिन एक साल में ही दोनों बंद हो गए है। हालांकि फव्वारा और बोर्ड चालू कराने की मांग स्थानीय लोगों ने की है।
बताया गया कि वर्ष २०१७ में नगर के राधा सागर तालाब में फव्वारा लगाने और बोर्ड चलाने का प्लान बनाया गया था। वर्ष २०१९ में तालाब के चारों ओर फव्वारा लगाया गया था और सात बोट रखे गए थे। तालाब के चारों ओर लाइटिंग भी लगाई गई थी। जिसकी सुंदरता लोगों को तालाब तक खींच लाती थी। अब यह सुंदरता खत्म हो गई है।
नगर के लोगों ने बताया कि तालाब की सैर करने के लिए शाम के समय युवा बोट की सवारी करते थे। तालाब के चारों ओर घूम कर फव्वारा का आनंद लेते थे। लेकिन वह एकाएक गायब हो गई है। उन पर जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। जिसके कारण पुन: शुरु नहीं हो पाई है।
नपा की दिख रही लापरवाही
शहर की सुंदरता बढ़ाने और युवाओं को तालाब की सैर आनंद लेने के लिए बोट का शुभारंभ किया था। लेकिन नगरपरिषद द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। जिसके कारण यह सिस्टम खत्म हो गया है। स्थानीय लोगों द्वारा मामले की नगरपरिषद को दी गई, लेकिन उनके द्वारा चालू नहीं किया गया। अब बोर्ड पर भी गायब हो गई है।
इनका कहना
मामले की जानकारी नहीं है। बोट कितनी थी और कहां है। इसकी जानकारी नहीं है। जल्द ही सुधार का कार्य किया जाएगा।
संजय कुमार वाल्मीकी, सीएमओ नगरपरिषद पृथ्वीपुर।

Hindi News/ Tikamgarh / राधा सागर तालाब में युवाओं को नहीं मिल रहा बोट का लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो