सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय नही छोड़ेंगे कर्मचारी

सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय नही छोड़ेंगे कर्मचारी

Nitin Sadaphal | Updated: 04 Jun 2019, 11:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

बैठक में अधिकारियों को स्वयं उपस्थित रहने के दिए निर्देश

टीकमगढ़ . कोई भी अधिकारी यदि बिना कारण बैठक में नही आता है तो कडी कार्रवाई होगी। प्रभारी कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ नीतू माथुर नेसोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में टीएल की बैठक में यह निर्देश दिए। माथुर ने बैठक में देरी से आए अधिकारियों को समय से आने की सख्त हिदायत देते हुए कड़ी फटकार लगाई। बैठक में अधिकारियों के स्वयं उपस्थित रहने के सख्त निर्देश देते हुए कहा कि विशेष परिस्थितियों में नहीं आने पर अनुमति लेकर जाएं।
बैठक में समय सीमा के लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की गई। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में ग्राम छिपरी में पेयजल संकट होने तथा ग्राम पुरैनियां में समिति प्रबंधक द्वारा राशन वितरण में मनमानी करने की शिकायतों सहित अन्य शिकायतों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में माथुर ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी विभागीय एवं सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का अविलम्ब निराकरण कराएं। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राजस्व अधिकारियों को शीघ्र ही अपने-अपने अनुभाग में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर हर हाल में शांति व सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए।इसी प्रकार उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को भी आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एसके अहिरवार, एसडीएम टीकमगढ़ सीपी पटेल, एसडीएम बल्देवगढ़ वंदना राजपूत, डिप्टी कलेक्टर प्रमोद सिंह गुर्जरसहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
बैठक के दौरान माथुर ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे स्वयं ओर अपने मैदानी अमले को निर्देशित करें कि सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय नही छोड़ेंगे। क्योंकि क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी के मद्देनजर कभी भी किसी की जरूरत पड़ सकती है। ऐसे में अनुपस्थित रहने पर उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने पीएचई विभाग के कार्यपालन यंत्री को भी निर्देशित किया कि वे अपनी उपस्थिति क्षेत्र में सतत बनाए रखें, जिससे कहीं पर भी पेयजल की समस्या आने पर उसका निराकरण त्वरित रूप से किया जा सके।

13 को लगाई जाएगी मोबाइल कोर्ट
बैठक में आगामी 13 जून को सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग द्वारा दिव्यांगजनों के आवेदनोंऔर प्रकरणों के निराकरण के लिए जिला स्तर पर मोबाईल कोर्ट आयोजित होना है। इसके आयोजन के लिए संबंधितों को दायित्व सौंपे गए तथा संबंधित अधिकारियों के विशेष रूप से उपस्थित रहने के निर्देश देते हुए कहा कि दिव्यांगजनों को मोबाईल कोर्ट में कोई परेशानी न हो इसका विशेष ख्याल रखें तथा पीने के पानी के लिए टैंकर के अलावा ठंडे पानी के लिए मटकों की व्यवस्था करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned