scriptकेन्द्रीय विद्यालय के नव-निर्मित भवन का हुआ लोकार्पण | The inauguration of the newly constructed building Kendriya Vidyalaya | Patrika News
टीकमगढ़

केन्द्रीय विद्यालय के नव-निर्मित भवन का हुआ लोकार्पण

समीपस्थ ग्राम सुनवाहा में बनाए गए केन्द्रीय विद्यालय के नव-निर्मित भवन का मंगलवार को लोकापर्ण किया गया।

टीकमगढ़Oct 03, 2018 / 11:54 am

anil rawat

The inauguration of the newly constructed building Kendriya Vidyalaya

The inauguration of the newly constructed building Kendriya Vidyalaya

टीकमगढ़. समीपस्थ ग्राम सुनवाहा में बनाए गए केन्द्रीय विद्यालय के नव-निर्मित भवन का मंगलवार को लोकापर्ण किया गया। केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार एवं टीकमगढ़ विधायक केके श्रीवास्तव की उपस्थिति में इस भवन का लोकापर्ण किया गया। विदित हो कि पिछले 8 वर्षों से यह भवन नगर पालिका कार्यालय के एक हिस्से में संचालित हो रहा था।
मंगलवार को केन्द्रीय विद्यालय के नव निर्मित भवन के लोकापर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केन्द्रीय महिला बाल विकास मंत्री वीरेन्द्र कुमार एवं विधायक केके श्रीवास्तव ने इसका लोकापर्ण किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि अब बच्चों को एक सर्वसुविधा युक्त भवन में पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा। यहां बच्चों को एक अच्छा माहौल मिलेगा। केन्द्र सरकार शिक्षा के क्षेत्र के साथ ही युवाओं को आगे लाने के लिए अनेक योजनाओं का संचालन कर रही है। इस विद्यालय के आगे भी जो आवश्यकताएं होगी, उन्हें शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। वहीं केके श्रीवास्तव ने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को नव निर्मित भवन मिला, निश्चित ही इससे इन सभी को सुविधा होगी। उन्होंने केन्द्रीय विद्यालय में शिक्षकों सहित अन्य समस्याओं के भी जल्द ही निराकरण कराए जाने की बात कहीं। श्रीवास्तव ने कहा कि विद्यालय में पढऩे वाले छात्रों के लिए जिस चीज की भी आवश्यकता होगी वह उसे पूरा कराने का पूरा प्रयास करेंगे। इसके पूर्व केन्द्रीय विद्यालय संगठन के आयुक्त सुनील श्रीवास्तव ने विद्यालय के संबंध में विस्तार से अतिथियों को जानकारी दी। वहीं लोकापर्ण अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना कर अतिथियों का स्वागत किया।

नही है सुविधाएं: केन्द्रीय विद्यालय का मंगलवार को लोकापर्ण तो कर दिया गया, लेकिन इसमें अब भी लाईट और फर्नीचर की सुविधा नही है। इस संबंध में जब केन्द्रीय मंत्री से पूछा गया तो उनका कहना था कि इसकी भी जल्द ही व्यवस्था की जाएगी। वहीं पिछले सात साल से नगर पालिका के भवन में केन्द्रीय विद्यालय संचालित होने एवं लोकापर्ण अवसर पर नपाध्यक्ष लक्ष्मी गिरि को अतिथि न बनाए जाने के प्रश्र पर केन्द्रीय मंत्री कुमार का कहना था कि उनकी नेम प्लेट तो अतिथियों के साथ रखी है, वह क्यों नही आई उन्हें जानकारी नही। वहीं नपाध्यक्ष लक्ष्मी गिरि का कहना था कि उन्होंने सात साल तक बच्चों का भविष्य देखते हुए केन्द्रीय विद्यालय को नपा का भवन दिया था। लोकापर्ण अवसर पर विधिवत आमंत्रित न किए जाने से मन में पीड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो