scriptराशन दुकानों पर पहुंचाया गया पीएम चावक, जल्द ही किया जाएगा वितरण | The migrants were to get rice | Patrika News
टीकमगढ़

राशन दुकानों पर पहुंचाया गया पीएम चावक, जल्द ही किया जाएगा वितरण

.लॉकडाउन के कारण केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा प्रवासियों के लिए पीएम चावलों का वितरण करने के आदेश दिए थे।

टीकमगढ़Jul 12, 2020 / 07:53 pm

akhilesh lodhi

 The migrants were to get rice

The migrants were to get rice

टीकमगढ़.लॉकडाउन के कारण केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा प्रवासियों के लिए पीएम चावलों का वितरण करने के आदेश दिए थे। कुछ महीने तो चावलों का वितरण किया गया। लेकिन जून में चावल नहीं दिया गया था। जिसके कारण प्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिले में पीएम चावल नहीं की खबर पत्रिका ने ३ जुलाई को प्रकाशित की थी। इसके बाद जिले में १० जुलाई को चावलों का रैक लगाया गया। बांकी दुकानों पर वाहनों द्वारा चावल पहुंचाया गया है।
निवाड़ी और टीकमगढ़ जिले में २ लाख ४७ हजार ७०० उपभोक्ताओं के लिए ३४० राशन दुकानों को संचालित किया जा रहा है। उन दुकानों पर जून का चालव नहीं पहुंचा था। चावल नहीं पहुचने से राशन दुकानदारों को ग्रामीण उपभोक्ता परेशान कर रहे थे। वहीं कलेक्टर ने नागरिक आपूर्ति अधिकारी की लापरवाही पर दो बार नोटिस जारी किए थे। इसके बाद भी सिस्टम में कोई सुधार नहीं हुआ। परेशनियों को देख ३ जुलाई को पत्रिका ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद नागरिक खाद आपूर्ति अधिकारी द्वारा ओडिया और रीवा से ४ हजार टन चावल की मांग की गई। इसके बाद जिले में चावल लाया गया।

यह मिलने थे प्रवासियों को चावल
कोरोना काल में प्रधानमंत्री योजना के तहत प्रत्येक परिवार को ५ किलो चावल या गेहूं देने की घोषिणा की गई थी। लेकिन जिले के नागरिक आपूर्ति अधिकारी द्वारा उस राशन की पूर्ति नहीं की गई थी। जिसके कारण जिले की सैकड़ों दुकानों पर राशन नहीं पहुुचा है। वहीं जिले के वेयर हाउसों में भी चावल समाप्त हो गया था। दुकानों तक पहुुंचाने वाले ठेकेदार वाहन लेकर चावल के लिए वेयर हास के चक्कर लगा रहे थे।
नहीं पहुंचा था १३ दुकानों पर चावल
बल्देवगढ़ ब्लॉक की १३ दुकान, जतारा २५ के साथ पृथ्वीपुर के साथ निवाड़ी की दुकानों पर चालव नहीं पहुंचा था। वहीं उपभोक्ता राशन दुकानों पर चक्कर लगाने लगे है। इसके साथ ही १८१ के साथ खाद्य अधिकारी और कलेक्टर को भी शिकायतें करने लगे है।
इनका कहना
रीवा के साथ एक अन्य जिले से ४ हजार टन चावल मंगवाए गए। उन चावलों को ठेकेदार द्वारा राशन दुकानों पर पहुंचाया गया है। उपभोक्ताओ को राशन दुकानदारों द्वारा जल्द ही जल्द ही वितरण किया जाएगा।
आरके तिवारी नागरिक आपूर्ति अधिकारी टीकमगढ़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो