scriptमहिलाओं ने गरीबों की मदद के लिए यह तरीका निकाला | Women found this way to help the poor | Patrika News
टीकमगढ़

महिलाओं ने गरीबों की मदद के लिए यह तरीका निकाला

सावन मेले का बच्चों एवं महिलाओं ने उठाया लुत्फ

टीकमगढ़Aug 12, 2019 / 12:20 am

vishnu soni

Women found this way to help the poor

महिलाओं ने गरीबों की मदद के लिए यह तरीका निकाला

टीकमगढ़.वी क्लब द्वारा स्थानीय नगर भवन में सावन मेले का आयोजन किया गया। इस मेले का बच्चों एवं महिलाओं ने जमकर लुफ्त उठाया। वी क्लब द्वारा इस मेले से आई सहयोग राशि को ग्राम माडूमर के विकास पर खर्च किया जाएगा। वी क्लब द्वारा आयोजित सावन मेले का शुभारंभ सुषमा यादवेन्द्र सिंह बुंदेला ने किया। नगर भवन में आयोजित इस मेले का फीता काटकर शुभारंभ करने के बाद मुख्य अतिथि सुषमा यादवेन्द्र सिंह ने इस मेले के विषय में जाना। क्लब की अध्यक्ष शिवानी अरविंद खेवरिया ने बताया इस मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य सावन माह मनाने एवं इससे मिलने वाली राशि को ग्राम माडूमर में महिलाओं एवं बच्चों के विकास के लिए खर्च करना हैं।
सुषमा सिंह बुंदेला ने कहा कि यह नेक कार्य हैं। ऐसे कार्य समाज में होते रहने चाहिए। समाज के हर वर्ग के लोग मुख्य धारा से जुड़े, इसके लिए सतत प्रयास जरूरी हैं। क्लब की सचिव रुचि राजा परमार ने बताया कि मेले में 35 दुकानें लगी हैं। उन्होंने बताया कि क्लब द्वारा गोद लिए ग्राम माडूमर में अभी महिलाओं को सिलाई एवं बच्चों को निशुल्क कोङ्क्षचग की सुविधा दी जा रही हैं।
बच्चों-महिलाओं ने की खरीदारी
मेले में आए बच्चों एवं महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। बच्चों ने जहां मेले में खाने-पीने की स्टॉल पर ज्यादा समय गुजारा, वहीं महिलाओं ने मेले से रक्षाबंधन के लिए राखी, रूमाल, मेहंदी, चूड़ी, बिंदी सहित अन्य सामान खरीदें। मेले में सावन का झूला, फूड स्टॉल, सौंदर्य प्रसाधन, ज्वेलरी, राखी, चूड़ी, बैलून एवं शॉप गेम्स के स्टॉल लगाए गए थे। मेले में लकी ड्रॉ एव बेस्ट डेकोरेशन के लिए इनाम भी रखा गया था। इस आयोजन में आरजू चतुर्वेदी, रश्मि वर्मा, रश्मि शुक्ला, सुजाता जैन, विभा श्रीवास्तव, श्रुति, संगीता, प्रतीक्षा, दीपिका, सुप्रिया, राखी, साक्षी, वर्षा, पूनम अग्रवाल, नम्रता, स्मृति, अंजना, राधा वाजपेयी एवं रिंकी सहित अन्य लोगों का विशेष सहयोग रहा।मेल के आयोजकों ने इसके लिए पूर्व से ही तैयारियां कर रखी थी। मेले का प्रचार प्रसार पहले से शुरू हो गया था, जिससे अधिक से अधिक संख्या में लोग यहां आएं।

Home / Tikamgarh / महिलाओं ने गरीबों की मदद के लिए यह तरीका निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो