scriptमलयालम फिल्मों के सुपरस्टार Mohanlal के Amitabh Bachchan है बड़े फैन, लाइफस्टाइल में देते हैं राजा-महाराजाओं को टक्कर | Amitabh Bachchan is a big fan of Malayalam superstar Mohanlal | Patrika News
टॉलीवुड

मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार Mohanlal के Amitabh Bachchan है बड़े फैन, लाइफस्टाइल में देते हैं राजा-महाराजाओं को टक्कर

मोहनलाल विश्वनाथन नायर का जन्म 21 मई 1960 को केरल के एलनथूर में हुआ था।
मोहनलाल एक्टर के अलावा प्रोड्यूसर , सिंगर और थिएटर आर्टिस्ट भी है।

नई दिल्लीAug 25, 2020 / 05:50 pm

Pratibha Tripathi

Malayalam superstar Mohanlal

Malayalam superstar Mohanlal

नई दिल्ली। मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल(Malayalam superstar Mohanlal)अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। और अपने खास अभिनय के चलते ही वो दर्शको के दिलों पर एक खास जगह बना पाए है। मोहनलाल (superstar Mohanlal first film)अभिनय के साथ साथ प्रोड्यूसर , सिंगर और थिएटर आर्टिस्ट भी है। उन्होनें अपने करियर की शुरूआत साल 1978 में बनी फिल्म ‘थिरनोत्तम’ से की थी,पहली ही फिल्म में मिली सफलता के बाद से वो रात रात एक स्टार के रूप में छाने लगे थे। इस फिल्म के बाद उनकी झोली में दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगा। साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म ‘मंजिल विरिन्जा पूक्कल’ में वे एक खलनायक के किरदार में नजर आए थे। यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद तो जैसे उनके सितारे गर्दिश में आ गए। एक के बाद एक उन्होनें कई (superstar Mohanlal superhit films)सुपरहिट फिल्मों की लड़ी लगा दी। और इसी तरह से मोहनलाल ने साल 1983 में 25 से अधिक सुपर हिट फिल्म देकर अपना एक अलग मुकाम हासिल कर लिया।

कई सुपरहिट फिल्म देने के बाद मोहनलाल फिल्म वानाप्रस्तम में एक एक कथकली नृत्य कलाकार की भूमिका निभाते नजर आए इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का दूसरा राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया। मोहनलाल की यह पहली फिल्म थी जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगों को बेहद पसंद आई थी। खास बात यह है कि यह फिल्म कान्स फिल्म समारोह के लिए भी चुनी गई। साल 1982 से 1986 के बीच में उनकी फिल्में हर 15 दिन में रिलीज हुआ करती थीं। और यही साल उनके लिए बेहतरीन सालों में से एक था।

बता दे कि मोहनलाल के अभिनय की तारीफ केवल टॉलीवुड में ही नही होती बल्कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इनके कई बड़े स्टार फैन है जिनमें से सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन। अमिताभ बच्चन मोहनलाल के इतने बड़े फैन हैं। कि उन्होनें इनकी तुलना हॉलीवुड एक्टर लियोनार्डो डीकैप्रियो से तक कर डाली थी।

भारतीय सेना ने दिया लेफ्टिनेंट कर्नल का पद

मोहनलाल ऐसे पहले अभिनेता है जिनका नाम नौ बार से अधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामांकन हुआ है। साल 2001 में उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म श्री अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। साल 2009 में भारतीय सेना ने इन्हें लेफ्टिनेंट कर्नल का पद दिया।

मोहनलाल का लाइफस्टाइल

लाइफ स्टाइल के मामले में मोहनलाल अन्य कलाकर से अलग है उनके पास दुबई में स्थित बुर्ज खलीफा में 29वें फ्लोर पर एक फ्लैट है। उन्होंने इस बिल्डिंग में यह घर साल 2011 में खरीदा था। मोहनलाल के पास मर्सडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं।

Home / Entertainment / Tollywood / मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार Mohanlal के Amitabh Bachchan है बड़े फैन, लाइफस्टाइल में देते हैं राजा-महाराजाओं को टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो